NationalWorld

#CoronaVirus पर PM  Modi की पहल,  ट्विट कर सार्क देशों से मजबूत रणनीति बनाने का आह्वान  

NewDelhi :  दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में Coronavirus का कहर है. WHO ने इसे महामारी घोषित कर दिया है.  जान लें कि कोरोना वायरस पर जिस पहल से पड़ोसी देश चीन चूक गया था, वह पहल पीएम नरेंद्र मोदी ने कर दी है.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनाने और विश्व के सामने एक उदाहरण रखने के उद्देश्य से दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) नेताओं की वीडियो कांफ्रेंस के जरिए चर्चा का शुक्रवार को प्रस्ताव दिया.

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी ने कहा, #Coronavirus बड़ी समस्या, मोदी सरकार बेखबर,  ठोस कदम नहीं उठाये गये, तो अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जायेगी

हमारा ग्रह कोविड-19 कोरोना वायरस से जूझ रहा है

उन्होंने कहा, मैं प्रस्ताव करना चाहूंगा कि दक्षेस देशों का नेतृत्व कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनाये.  हम हमारे नागरिकों को स्वस्थ रखने के तरीकों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर सकते हैं. मोदी ने ट्विटर पर कहा, हमारा ग्रह कोविड-19 कोरोना वायरस से जूझ रहा है.  विभिन्न स्तरों पर, सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

जान लें कि चीन SAARC देशों में शामिल नहीं है लेकिनअगर वह कोरोना पर शुरुआती स्तर पर जानकारी साझा करता तो इसे बड़े पैमाने पर फैलने से रोका जा सकता था.   पीएम मोदी ने, SAARC में शामिल देशों से आह्वान किया है कि सभी 8 राष्ट्राध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुड़कर कोरोना के खिलाफ साझी लड़ाई पर चर्चा करें.  SAARC में भारत के अलावा पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, श्रीलंका और नेपाल शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : बाजार पर #CoronavirusPandemic का प्रकोप, 45 मिनट के ल‍िए थमा शेयर बाजार, भारी गिरावट

मोदी ने कहा, मिसाल पेश कर सकते हैं

प्रधानमंत्री मोदी नेट्वीट कर कहा कि विश्व की बड़ी आबादी वाले क्षेत्र दक्षिण एशिया को अपने लोगों को स्वस्थ रखने की दिशा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहिए.  लिखा कि मैं सार्क राष्ट्रों के नेतृत्व के सामने कोरोना वायरस से लड़ने की मजबूत रणनीति बनाने का प्रस्ताव रखता हूं.  हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने नागरिकों को स्वस्थ रखने के उपायों पर चर्चा कर सकते हैं. हम एकजुट होकर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश कर सकते हैं और इसे स्वस्थ रखने में योगदान दे सकते हैं.

उन्होंने दुनियाभर में फैलते कोरोना वायरस के संक्रमण पर चिंता जाहिर करते हुए इस चुनौती से निपटने की दिशा में सरकारों एवं संगठनों के सम्मिलित प्रयासों की सराहना की.  उन्होंने ट्वीट कर कहा, हमारी दुनिया कोविड- 19 नोवेल कोरोना वायरस से लड़ रही है। सरकार और लोग विभिन्न स्तर पर इससे लड़ने का सर्वोत्तम प्रयास कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : #CoronaVirus : दिल्ली, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर के बाद उत्तर प्रदेश में भी बंद हुए स्कूल-कॉलेज

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button