National

पीएम मोदी की सरदार वल्लभभाई पटेल को विनम्र श्रद्धांजलि… राष्ट्रीय एकता दिवस परेड की सलामी ली

 परेड में सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा... की धुन बजायी गयी. परेड में CRPF की महिला बटालियन ने ड्रिल पेश की

 Ahmedabad :  राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि. यह ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने शनिवार को गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचर सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर किया.  पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में सलामी ली और निरीक्षण किया.

Jharkhand Rai

भारत रत्न सरदार पटेल की 145वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री ने पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने इस दौरान एकता की शपथ दिलाई. बता दें देश के पहले गृह मंत्री रहे सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

इसे भी पढ़ें : महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन नहीं कर सकते, इलाहाबाद हाई कोर्ट का अहम फैसला

 एकता दिवस परेड में पीएम शामिल हुए

खबरों के अनुसार एकता दिवस के मौके पर होने वाली परेड में भी पीएम शामिल हुए. इस परेड में CRPF, BSF, ITBP, CISF, NSG, NDRF के जवान शामिल हुए. परेड में गुजरात पुलिस के जवान भी थे.  परेड में सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा  की धुन भी बजायी गयी
परेड में CRPF की महिला बटालियन ने ड्रिल पेश की. इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी सी प्लेन का उद्घाटन भी करेंगे जिससे 4 से पांच घंटे की दूरी को 45 मिनट में ही तय किया जा सकेगा.

मोदी ने न्यूट्री ट्रेन में बैठकर बच्चों के पोषक पार्क का दौरा किया

इससे पहले पीएम ने शुक्रवार को  अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट पर्यटन के विकास के मद्देनजर 17 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और चार नयी परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

जान लें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में जंगल सफारी के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया. साथ ही केवडिया में प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूट्री ट्रेन में बैठकर बच्चों के पोषक पार्क का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रुपानी भी मौजूद थे.

मोदी ने इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि. इंदिरा गांधी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री थी. आज ही के दिन 1984 में उनकी हत्या कर दी गयी थी.
इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं.  इसके बाद 1980 में फिर वह इस पद पर पहुंचीं. वह वर्ष 1959 से 1960 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रहीं.

 

इसे भी पढ़ें : आपकी जमीन ‘आसानी’ से ले सके, इसके लिए ‘आदर्श कानून’ लाने की तैयारी में है केंद्र सरकार  

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: