NationalUttar-Pradesh

पीएम मोदी का मायावती को जवाब, मैं जाति की राजनीति नहीं करता, पर बता दूं, मैं पिछड़ा नहीं, अति पिछड़ा हूं

NewDelhi : यूपी के कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा.  अपने भाषण ने पीएम ने कहा कि मैं जाति की राजनीति नहीं करता हूं, लेकिन बताना चाहता हूं कि मैं पिछड़ा नहीं, अति पिछड़ा हूं, लेकिन देश को अगड़ा बनाऊंगा.

Jharkhand Rai

मोदी ने कहा कि सपा-बसपा के लोग मेरी जाति को लेकर प्रमाण पत्र बांट रहे हैं, जो खेल मैंने कभी खेला नहीं, लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि मेरी जाति अति पिछड़ी जाति है और इनती छोटी है कि गांव में एक-दो ही घर हमारी जाति के होते हैं. हम बहुत सामान्य समाज से आये हैं. कांग्रेस, सपा, बसपा का सिर्फ एक ही मंत्र है, जात-पात जपना, जनता का माल अपना.

इसे भी पढ़ें- जी न्यूज ने अक्षय कुमार से नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू करवा एएनआई को दिया : एक रिपोर्ट में दावा

जाति की राजनीति में मुझे मत घसीटिए

मायावती के बयान पर पीएम मोदी ने कहा कि नमक कितना भी कम क्यों न हो, अगर खाने में न हो तो अच्छा खाना भी बेकार लगता है. अगर खाने में नमक पड़ जाये तो स्वाद आ जाता है. ठीक इस तरह मेरी जाति अति पिछड़ा है, मैं भी देश के हर गरीब का खाना स्वादिष्ट बनाने का काम कर रहा हूं. जाति की राजनीति में मुझे मत घसीटिए.

Samford

इस क्रम में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग हैं जो आलू से सोना बनाते हैं. वो काम हम नहीं कर सकते, न मेरी पार्टी कर सकती है. जिसको आलू से सोना बनाना है वो उनके पास जाये, हम ऐसा नहीं कर सकते. हम तो कोल्ड स्टोरेज बनायेंगे, आलू का वैल्यू एडिशन बढ़ायेंगे और आलू से चिप्स बनवा सकते हैं और किसानों की आय दोगुना करने के प्रयास कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस का NYAY नोटबंदी, GST से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाएगा : राहुल

सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या

आतंकवाद पर  पीएम मोदी ने कहा कि सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या?  क्या सपा बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे हैं. जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है.

बता दें, मैनपुरी में रैली के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा था कि मुलायम सिंह असल में पिछड़ी जाति के नेता हैं, जबकि मोदी फर्जी पिछड़ी जाति के हैं. इस पर आज शनिवार को पीएम मोदी ने जवाब दिया और कहा कि मैं पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति का हूं. चौथे चरण का चुनाव प्रचार शाम पांच बजे थम जायेगा.

इसे भी पढ़ें- एयर इंडिया की विमान सेवाएं तकनीकी खराबी के कारण दुनियाभर में बाधित

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: