न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम मोदी 31 अक्तूबर को स्टैचू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण करेंगे

जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वर्ष 2013 में सरदार पटेल की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिमा राज्य में स्थापित करने की घोषणा की थी.

305

Ahmedabad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर को गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण करेंगे. गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने रविवार को यह जानकारी दी. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से अलग सीएम रूपाणी ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आजादी के बाद अनेक देशी रियासतों का एकीकरण करने में सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदान का जिक्र किया. गुजरात के सीएम ने कहा, जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वर्ष 2013 में सरदार पटेल की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिमा राज्य में स्थापित करने की घोषणा की थी.

आज हम पूरे देश को बताना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री के परिश्रम, मार्गदर्शन में इसे साकार किया जा चुका है. उन्होंने कहा, देश की एकता, अखंडता की प्रतीक, दुनिया की इस सबसे बड़ी प्रतिमा का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर 2018 को करेंगे.

इसे भी पढ़ें: शेर अकेला होता है, तो जंगली कुत्ते भी उस पर करते है हमला : मोहन भागवत

सरदार पटेल की यह प्रतिमा राष्ट्रीय एकता का प्रतीक बनेगी

रूपाणी ने बताया कि स्टैचू ऑफ यूनिटी 182 मीटर की है. आज जब देश की अखंडता और समाज की एकजुटता पर प्रहार किया जा रहा है, ऐसे में सरदार पटेल की यह प्रतिमा राष्ट्रीय एकता का प्रतीक बनेगी. सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सरदार पटेल के कार्यों को पीछे रखने का काम किया लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल के कार्यों को दुनिया के सामने लाने का काम किया.

palamu_12
इसे भी पढ़ें: मॉब लिचिंग में शामिल लोग खुद को राष्ट्रवादी नहीं कह सकते : वेंकैया नायडू

यह दुनिया में सबसे ऊंची मूर्ति 182 मीटर की हेागी

यह दुनिया में सबसे ऊंची मूर्ति 182 मीटर की हेागी. वर्तमान में दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति चीन में बनी बुद्ध की प्रतिमा है, जिसकी ऊंचाई 128 मीटर है. लगभग 2,500 कर्मचारी इसे बनाने का काम कर रहे हैं. इस मूर्ति को बनाने में लगभग 2,990 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: