DeogharJharkhandNEWSRanchiTOP SLIDER

देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, पथ सचिव ने एप्रोच सड़क की त्रुटियों को सुधारने का दिया निर्देश

Ranchi : देवघर एयरपोर्ट सड़क निर्माण में कई त्रुटियां पाई गई है. पथ निर्माण सचिव ने निरीक्षण में इसे पकड़ा है. सचिव ने बताया कि देवघर हवाई अड्डा का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए जाने की संभावना है. जुलाई के दूसरे सप्ताह में उद्घाटन समारोह आयोजित होना है. ऐसे में देवघर हवाई अड्डा जाने के लिए अच्छी सड़क का निर्माण किया जा रहा है. करीब 1.03 किलोमीटर रोड का निर्माण हो रहा है जो एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग को जोड़ेगा. ऐसे में सड़क बेहतर बनाने के लिए इंजीनियरों और ठेकेदारों के निर्देश दिए गए हैं.

हाई कोर्ट ने भी लिया है संज्ञान, सचिव खुद कर रहे निगरानी

बता दें कि देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना है. इसके पूर्व इस सड़क का निर्माण भी किया जाना है. हवाई अड्डा पहुंच पथ के निर्माण को लेकर झारखंड हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लिया हुआ है. सचिव द्वारा अभियंता प्रमुख, अभियंता यातायात, मुख्य अभियंता एनएच-2 देवघर हवाई अड्डा पहुंच पथ के अधूरे कार्य को अपने देखरेख में गुणवत्ता पूर्वक एवं विशेषज्ञों के अनुरूप अविलंब पूर्ण कराते हुए वीडियो व फुटेज तैयार कर विभाग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

अभी क्या बाकी है

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

पथ में कालीकरण का कार्य अंतिम चरण पर है, इसे जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है. पथ के दोनों एलाइनमेंट का विशिष्टियों एवं सुरुचिपूर्ण तरीके से किया जाना बाकी है. इसे जल्द पूरा करने को कहा गया है. बता दें कि हवाई अड्डा को जोड़ने वाली कई सड़कों का निर्माण अभी तक पूर्ण रूप से नहीं किया गया है. सड़क सुरक्षा एवं आवागमन की सुविधा के तहत स्थलों का चयन कर पत्थरों में सूचना पट्ट, साइन बोर्ड एवं अन्य आवश्यक रोड फर्नीचर कार्य स्थापित किया जाना बाकी है.

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र संकट पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, ‘ये सब उद्धव और राउत के अहंकार का कारण हो रहा’

Related Articles

Back to top button