न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रुपये में आयी गिरावट पर PM मोदी मौन, 2014 में मनमोहन सरकार पर किया था ये कमेंट

498

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोक सभा चुनाव के पहले रुपये में गिरावट के मुद्दे पर तत्कालीन यूपीए सरकार और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को खूब घेरा था. वहीं आज सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी के वो पुराने वीडियो और ट्वीट शेयर करते हुए उनपर तंज कसे जा रहे हैं. और उनके द्वारा किए गए कमेंट को उन्हें याद दिलाया गया. उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को रुपये में गिरावट आयी थी जिले लेकर मोदी सरकार फिलहाल मौन है.

इसे भी पढ़ें- घाटे में चल रही IDBI में 13 हजार करोड़ निवेश करेगी LIC

मोदी ने मनमोहन पर किए थे ये कमेंट

गौरतलब है कि मोदी के उस समय के बयानों पर ध्यान दिया जाए तो मोदी ने 12 जून, 2012 को कहा था कि देश जानना चाहता है कि रुपया डॉलर के मुकाबले क्यों गिर रहा है. मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि अकेले भारतीय रुपया गिर रहा है और डॉलर के खिलाफ गिर रहा है, यह सिर्फ आर्थिक कारणों से नहीं है , लेकिन आपकी भ्रष्ट राजनीति की इसमें बड़ी भूमिका है जो कि दिल्ली से शुरू हुई है. मैं इन आरोपों को बहुत गंभीरता से लगा रहा हूं. वहीं मोदी द्वारा अन्य बयान जुलाई 2013 में किया गया था, जब उन्होंने कहा था कि गिरने वाले रुपये मनमोहन की उम्र के करीब आ रहे थे, जो कि उस समय 80 वर्ष के थे. गौरतलब है कि 2012-13 में रुपया के लिए औसत विनिमय दर 54.41 डॉलर थी और 2013-14 में 60.50 डॉलर प्रति डॉलर थी, हालांकि 28 अगस्त, 2013 को यह 68.82 के आजीवन निचले स्तर पर बंद हुआ था.

इसे भी पढ़ें- जल संसाधन विभाग के 94 इंजीनियर्स पर हैं भ्रष्‍टाचार के आरोप, बिना दंडात्‍मक कार्रवाई के अब हो रहे हैं रिटायर

69.09 रुपये तक पहुंच गई थी डॉलर की कीमत

भारतीय रुपये के डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने की खबर सोशल मीडिया में खूब चर्चा में है. ज्ञात हो कि गुरुवार को कुछ देर के लिए रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 49 पैसे गिरकर अब तक के निम्नतम स्तर 69.10 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया था. हालांकि बाद में इसमें थोड़ा सुधार देखा गया और दिन खत्म होने तक एक डॉलर 68.75 रुपये की विनिमय दर पर आ गया था. चूंकि डॉलर के मुकाबले किसी भी देश की मुद्रा के कमजोर होने को उसकी आर्थिक हैसियत घटने से जोड़ा जाता है, इसलिए इसे लेकर सोशल मीडिया पर भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कई टिप्पणियां की जा रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: