न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम मोदी ने कहा, भारत को बिजनेस के लिए बेहतर जगह बनायेंगे, कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

पीएम  विदेशी निवेश, निर्यात, ऑटोमोबाइल सेक्टर के रिवाइवल, डेटा प्रोटेक्शन और जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद वहां बन रहे अवसरों के बारे पर  इकनॉमिक टाइम्स से बात कर रहे थे.

29

NewDelhi : भारत को दुनिया का सबसे अच्छा निवेश ठिकाना बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. भारत बिजनेस के लिए  बेहतर जगह होगी.  लोगों में जोश भरने के साथ-साथ पूरे प्राइवेट सेक्टर में तेजी लाने के लिए  हर संभव कोशिश करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को इकनॉमिक टाइम्स से यह बात कही.

पीएम  विदेशी निवेश, निर्यात, ऑटोमोबाइल सेक्टर के रिवाइवल, डेटा प्रोटेक्शन और जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद वहां बन रहे अवसरों के बारे पर  इकनॉमिक टाइम्स से बात कर रहे थे.  इस क्रम में पीएम मोदी ने कहा,  सिर्फ देश के लोगों को भारत से उम्मीद नहीं है, वैश्विक ग्रोथ और विकास के संदर्भ में भी हमसे काफी आशाएं हैं.

  दुनिया को भारत से जो उम्मीद है, वे उसे पूरा करेंगे

दुनिया को भारत से जो उम्मीद है, वे उसे पूरा करेंगे. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर मोदी ने कहा कि  इस फैसले के बाद जाने-माने उद्यमियों ने जम्मू-कश्मीर में निवेश करने में रुचि दिखाई है.  कहा कि क्लोज्ड एनवायरमेंट में आर्थिक विकास संभव नहीं है और इंटीग्रेशन से निवेश, इनोवेशन और आमदनी बढ़ेगी.  मोदी ने कहा, कश्मीर में पर्यटन, कृषि, आईटी, स्वास्थ्य सेवाओं जैसे कई क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाएं हैं.  इससे ऐसा माहौल बनेगा, जिसमें क्षेत्र के लोगों को हुनर, कड़ी मेहनत का इनाम और सामान की सही कीमत मिलेगी.

इसे भी पढ़ेंः  पाकिस्तानी महिला को प्रियंका चोपड़ा का करारा जवाब, कहा- ‘चिल्लाओ मत, मैं देशभक्त हूं’

WH MART 1

ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी अस्थायी है

प्रधानमंत्री के अनुसार  सरकार चाहती है कि उद्यमियों की उत्पादकता और मुनाफा बढ़े.  उद्योग तेजी के साथ बढ़ें और उनका आकार बड़ा हो.  भारत और वैश्विक बाजारों तक कंपनियों की पहुंच हो.  निवेशकों को अधिक रिटर्न मिले. अर्थव्यवस्था में निवेश बढ़े और बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर आयें.  ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी पर पीएम ने कहा कि यह मंदी अस्थायी है जो कुछ समय बाद दूर हो जायेगी.

जीएसटी पर पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी को लेकर सरकार का अगला कदम इस सिस्टम के फायदों के बारे में ग्राहकों को जागरूक करना है.  उन्होंने कहा, वर्तमान में यह पूरी तरह से गायब है.  इस सिस्टम के अंतर्गत कस्टमर्स को फायदों के बारे में जानना चाहिए. मोदी नेकहा कि एक स्टडी के अनुसार जीएसटी रेट कटौती से औसतन एक मिडल क्लास फैमिली को सालाना 1,500 रुपये बचाने में मदद मिलती है.

इसे भी पढ़ेंःमुस्लिम बहुल होने के कारण जम्मू-कश्मीर से हटा अनुच्छेद 370: चिदंबरम 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like