NationalWorld

#PM_Modi ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारत यात्रा पर यादगार स्वागत किया जायेगा  

NewDelhi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह बेहद खुश है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी इस महीने भारत की यात्रा पर आ रहे हैं और यहां उनका भव्य एवं यादगार स्वागत किया जायेगा. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा,  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी के 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने को लेकर बहुत खुश हूं, हमारे माननीय अतिथियों का यादगार स्वागत किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : बिना सब्सिडी वाले #Cooking_Gas की कीमत में 150 रुपये का इजाफा,  कांग्रेस ने कहा, मोदी सरकार ने करंट मार दिया

डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 तारीख को भारत यात्रा पर होंगे

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा विशेष है तथा यह भारत-अमेरिका मैत्री को और मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम होगा. उन्होंने कहा,  भारत और अमेरिका के मजबूत संबंध न केवल हमारे नागरिकों के लिये बल्कि पूरे विश्व के लिये बेहतर होंगे. मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका लोकतंत्र और बहुलतावाद के प्रति साझी प्रतिबद्धता रखते हैं और दोनों देश व्यापक मुद्दों पर करीबी सहयोग कर रहे हैं.

जान लें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस महीने की 24-25 तारीख को दो दिवसीय भारत यात्रा पर होंगे.  इस दौरान वह नयी दिल्ली और अहमदाबाद का दौरा करेंगे. दोनों देशों की सरकारों ने कहा है कि ट्रम्प के पहले दौरे से भारत-अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध और प्रगाढ़ होंगे.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली चुनाव : #Public-Rejected_Congress, पी चिदंबरम खुश, शर्मिष्ठा मुखर्जी का सवाल, AAP की जीत पर हम जश्न क्यों मना रहे हैं?

मेलानिया ट्रम्प भी उनके साथ भारत जायेंगी

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्‍टेफनी ग्रिशम ने बताया कि ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी उनके साथ भारत जायेंगी. राष्ट्रपति 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर होंगे. उधर, नयी दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर राष्ट्रपति ट्रम्प अपनी पत्नी के साथ भारत दौरे पर आयेंगे.

ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी ने इस सप्ताहांत फोन पर बात की थी जिसमें दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि यह यात्रा भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और सुदृढ़ करेगी तथा अमेरिकी-भारतीय लोगों के बीच मजबूत एवं स्थायी संबंधों को रेखांकित करेगी.

 ट्रंप अहमदाबाद भी जायेंगे, रोड शो  करेंगे

साबरमती रिवर फ्रंट

डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद भी जायेंगे, जहां पर वह एक रोड शो करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप को यहां पर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करना है, जिसके लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. अहमदाबाद के एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम और फिर गांधी आश्रम तक डोनाल्ड ट्रंप का खास स्वागत किया जायेगा.  अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर गुजराती नृत्य गरबा के प्रदर्शन के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत होगा.

एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक के रोड शो में अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक खुली जीप में सवार होंगे और लोगों का अभिवादन करेंगे. अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. इसके अलावा वो साबरमती रिवर फ्रंट पर भी जायेंगे.

इसे भी पढ़ें : #Arvind_Kejriwal दिल्ली के सीएम पद की शपथ 16 फरवरी को लेंगे, रामलीला मैदान में होगा समारोह   

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: