National

पीएम मोदी ने सांसदों के लिए बने बहुमंजिला फ्लैट्स का उद्घाटन किया, कहा, समस्याएं  टाले नहीं, समाधान खोजें…

अभी 2019 के चुनाव के साथ ही हमने 16वीं लोकसभा का कार्यकाल पूरा किया है.  यह समय देश की प्रगति के लिए, देश के विकास के लिए बहुत ही ऐतिहासिक रहा है

विज्ञापन

NewDelhi : पीएम मोदी ने आज सोमवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सहारे दिल्ली के बीडी मार्ग पर सांसदों के लिए बने बहुमंजिला फ्लैट्स का उद्घाटन किया. इस अवसर पर कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं  टालने से नहीं.. उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं.

याद दिलाया कि सांसदों के फ्लैट्स ही नहीं, बल्कि यहां दिल्ली में ऐसे अनेकों प्रोजेक्ट्स थे, जो कई-कई बरसों से अधूरे थे.

इसे भी पढ़ें : IPL 2020 : कोरोना वायरस महामारी के बीच बीसीसीआई ने कमाये 4000 करोड़… 25 फीसदी ज्यादा रहे टीवी दर्शक

यह लोकसभा अभी ही इतिहास में दर्ज हो गयी है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, अभी 2019 के चुनाव के साथ ही हमने 16वीं लोकसभा का कार्यकाल पूरा किया है.  यह समय देश की प्रगति के लिए, देश के विकास के लिए बहुत ही ऐतिहासिक रहा है. 2019 के बाद से 17वीं लोकसभा का कार्यकाल शुरू हुआ है.  इस दौरान देश ने जैसे निर्णय लिये हैं, उससे यह लोकसभा अभी ही इतिहास में दर्ज हो गयी है.

इसे भी पढ़ें : भारतीय रिजर्व बैंक ने इतिहास रचा,  ट्विटर हैंडल पर विश्व रेकॉर्ड कायम किया, फॉलोअर्स की संख्या 10 लाख पार…

सांसदों ने एक नयी ऊंचाई हासिल की है

इसके बाद 18वीं लोकसभा होगी. मुझे विश्वास है, अगली लोकसभा भी देश को नये दशक में आगे ले जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी.  इस क्रम में पीएम मोदी ने कहा, संसद की इस उत्पादकता में आप सभी सांसदों ने उत्पादों और प्रक्रिया दोनों का ही ध्यान रखा है.  हमारी लोकसभा और राज्यसभा, दोनों के ही सांसदों ने इस दिशा में एक नयी ऊंचाई हासिल की है.

इसे भी पढ़ें : कपिल सिब्बल के बाद गुलाम नबी आजाद के तेवर तीखे, कहा, कांग्रेस  पांच सितारा कल्चर के साथ चुनाव नहीं जीत सकती

नेशनल पुलिस मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार में हुआ

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्रीय सूचना आयोग के नये भवन  का निर्माण इसी सरकार में हुआ. कहा कि देश में दशकों से वॉर मेमोरियल की बात हो रही थी. लेकिन देश के वीर शहीदों की स्मृति में इंडिया गेट के पास वॉर मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार के समय में हुआ. हमारे देश में हजारों पुलिसकर्मियों ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना जीवन दिया है. उनकी याद में भी नेशनल पुलिस मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार में हुआ.

मोदी ने कहा कि कई भवनों  का निर्माणकार्य इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त किया गया. इस क्रम में  याद दिलाया कि अटल जी के समय जिस अंबेडकर नैशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण भी 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद इसी सरकार में हुआ.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: