National

पीएम मोदी ने COVID19 वैक्‍सीन तैयार करने में लगी तीन टीमों के साथ चर्चा की   

पीएम ने वैक्‍सीन विकसित करने वाली तीनों कंपनियों  Gennova Biopharma, Biological E और  Dr Reddy's की सराहना की

NewDelhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को COVID19 वैक्सीन तैयार कर रहीं वैज्ञानिकों की तीन टीमों के साथ वर्चुअल बैठक की. जान लें कि भारत समेत दुनिया के तमाम देश वैक्‍सीन के लिए रिसर्च करने में जुटे हैं.    इस पूरे साल महामारी के संकट से जूझ रही दुनिया को केवल वैक्‍सीन से ही उम्‍मीदें हैं. इससे निजात पाने के क्रम में दुनियाभर के तमाम देशों में रिसर्च जारी है.

इसे भी पढ़ें : सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के श्रीलंका दौरे, आर्मी चीफ, रॉ चीफ के नेपाल जाने से  चीन को खुन्नस  

वैक्‍सीन और इससे जुड़े तमाम तथ्‍यों के बारे में सरल भाषा में समझायें

अभी के आंकड़ों के अनुसार,  कई वैक्‍सीन विकसित हो चुके हैं और इनका ट्रायल भी अंतिम चरण में है. खबरों के अनुसार  एक-दो वैक्‍सीन तो अब लोगों तक पहुंचने के करीब हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने टीम से कहा कि लोगों को कोविड-19 वैक्‍सीन और इससे जुड़े तमाम तथ्‍यों के बारे में सरल भाषा में समझायें. उन्होंने कहा कि आम आदमी को कोरोना वैक्सीन के प्रभावों और उससे जुड़े सभी मामलों की जानकारी मिलनी चाहिए. इसके साथ ही इस तरफ भी सोचना चाहिए कि वैक्सीन उपलब्ध हो जाने के बाद इसके रखरखाव, परिवहन और कोल्ड चेन की किस तरह से व्यवस्था की जा सकती है.

इस दौरान उन्‍होंने वैक्‍सीन विकसित करने वाली तीनों कंपनियों  Gennova Biopharma, Biological E और  Dr Reddy’s की सराहना की. ये कंपनियां वैक्‍सीन को विकसित करने की प्रक्रिया में लगी हुई हैं.

इसे भी पढ़ें : सरकारी कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदने में इंटरेस्ट नहीं दिखा रहे निवेशक! सरकार क्या करेगी…

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: