न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में अगले सप्ताह से चुनाव प्रचार करेंगे PM मोदी

104

Patna : लोकसभा चुनावों के लिये भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का चुनाव प्रचार अभियान अगले सप्ताह जमुई और गया संसदीय क्षेत्रों में शुरू होने वाला है. यहल चुनाव प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के साथ रफ्तार पकड़ने वाला है.

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी की यात्रा दो अप्रैल को प्रस्तावित है. वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान

जिन चार क्षेत्रों में शाह और मोदी चुनाव प्रचार करेंगे वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे और इसके लिये नामांकन की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गयी.

उल्लेखनीय है कि चार सीटों में सिर्फ औरंगाबाद सीट पर भाजपा चुनाव लड़ने वाली है, जहां से मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह फिर से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं.

कहां से कौन होंगे उम्मीदवार

गया जहां से मौजूदा सांसद भाजपा के हरि मांझी हैं, यह सीट इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू को दी गयी है और पार्टी ने इस सीट से विजय मांझी को उतारा है. जमुई एक सुरक्षित सीट है जहां से लोजपा के चिराग पासवान सांसद हैं और इस बार भी वह इसी सीट से राजग उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं.

नवादा से भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह सांसद हैं लेकिन इस बार यह सीट लोजपा को दी गयी है जिसने माफिया से नेता बने सुरज भान सिंह के भाई चंदन कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है.

Related Posts

मुंगेर में हाइ प्रोफाइल डबल मर्डरः #RJDMLA की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव

पहली नजर में पुलिस मान रही आत्महत्या, प्यार में असफल होने पर जाने देने की आशंका

style="display:block" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="8391195998" data-ad-format="link" data-full-width-responsive="true">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: