न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

PM मोदी बायोपिक : रिलीज पर रोक वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का तत्काल सुनवाई से इनकार

32

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली एक याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से शुक्रवार को इनकार किया. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि ‘कौन सी बायोपिक? हमने इसे नहीं देखा है. शायद सप्ताहांत हम इसे देखेंगे, फिर आपको बताएंगे. इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग करने वाले वकील से पीठ ने कहा कि इस पर नियमित क्रम से सुनवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- योगी के बाद नकवी ने कहा ‘मोदी की सेना’, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

क्या है याचिका में

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता की याचिका पर आठ अप्रैल को सुनवाई करने के लिए राजी हो गया जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव खत्म होने तक बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में आरोप लगाया कि इसे ‘‘दर्शकों और मतदाताओं का चालाकी से मन बदलने और प्रभावित करने’’ के लिए बनाया गया है.

‘पीएम नरेंद्र मोदी’ नाम की बायोपिक पांच अप्रैल को रिलीज होनी थी. उसके प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने गुरुवार को बताया था कि अगले आदेश तक रिलीज को स्थगित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर पीठ ने बुधवार को रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी. बंबई हाई कोर्ट ने भी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका का सोमवार को यह कहते हुए निस्तारण कर दिया था कि इस मामले से निर्वाचन आयोग निपटेगा.

Related Posts

 Avengers Endgame ने  Avatar को पीछे छोडा,   2.97 अरब डॉलर कमाये, बॉक्स ऑफिस की किंग बनी

मार्वल स्टूडियो की  Avengers: Endgame सीरीज की 22वीं फिल्म ने इस साल वर्ल्ड वाइड सिनेमा के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये  हैं.

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: