NationalWest Bengal

बेलूर मठ में पीएम मोदी-रामकृष्ण मंदिर में की पूजा-अर्चना,युवा दिवस पर छात्रों को करेंगे संबोधित

Kolkata: अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कोलकाता पहुंचे हैं. वहीं दौरे के दूसरे दिन यानि रविवार को पीएम मोदी हावड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय में स्थित बेलूर मठ में प्रार्थना समारोह में शामिल हो रहे हैं. दिन के करीब 11 बजे वो कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वें समारोह में शिरकत करेंगे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

वहीं शनिवार को कोलकाता पहुंचने के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. हावड़ा ब्रिज पर लाइट एंड साउंड शो के बाद नाव से बेलूर मठ पहुंचे और उन्होंने यहां संतों से मुलाकात की.

The Royal’s
Sanjeevani

रामकृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरे के दूसरे दिन सुबह-सुबह रामकृष्ण मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की.

बता दें कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन भी है, जिसे राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाया जाता है. इस मौके पर पीएम मोदी यहां लगभग 5 से 6 हजार छात्रों को संबोधित करेंगे.

शनिवार को स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम सभी को स्वामी विवेकानंद जी की वो बात हमेशा याद रखनी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि, अभी वर्तमान सदी भले ही आपकी है, लेकिन 21वीं सदी भारत की होगी. स्वामी विवेकानंद जी ने ये बात मिशिगन यूनिवर्सिटी में कुछ लोगों से संवाद के दौरान कही थी.

बेलूर मठ में रात में रूके पीएम

हालांकि पीएम को शनिवार की रात राजभवन में रुकना था, लेकिन वो देर शाम रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे और रात में वहीं रुके. उम्मीद है कि मोदी रविवार को स्वामी विवेकानंद मंदिर में ध्यान करेंगे. रविवार को विवेकानंद की जयंती भी है.

हुगली नदी के पार पड़ोसी हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने रामकृष्ण मिशन प्रमुख स्वामी स्मरणानंद से मुलाकात की. मोदी कोलकाता से नदी के रास्ते बेलूर पहुंचे और वहां उनका स्वागत वरिष्ठ संतों ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button