National

प्रधानमंत्री मोदी गंगटोक पहुंचे, करेंगे पाकयोंग ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन

विज्ञापन

Gangtok : रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिक्किम की राजधानी गंगटोक पहुंचे. इससे पूर्व मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में दुनिया की सबसे बड़ी सरकारी हेल्थ स्कीम प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत येाजना का शुभारंभ किया. यहां से वे सीधे दो दिवसीय दौरे पर सिक्किम की ओर रवाना हुए. प्रधानमंत्री मोदी बागडोगरा से एमआई 8 हेलीकॉप्टर से गंगटोक पहुंचे. यहां पीएम का स्वागत सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद और मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने किया. इस क्रम में सेना ने पीएम को सलामी गारद दी. सेना के हेलीपैड से प्रधानमंत्री का काफिला सीधे राजभवन पहुंचा. बारिश के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में गंगटोकवासी सड़क के दोनों ओर खड़े थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. राजभवन में मोदी  भाजपा नेताओं सहित सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मिले. 24 सितंबर, सेामवार यानी आज प्रधानमंत्री पाकयोंग ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे.

advt

इसे भी पढ़ें: झारखंड के 20 लोगों पर दर्ज देशद्रोह के मामले के खिलाफ दिल्ली में प्रतिरोध मार्च

 पाकयोंग ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा 4500 फीट की ऊंचाई पर है

बता दें कि गंगटोक से लगभग 30 किलोमीटर दूर पाकयोंग ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा 4500 फीट की ऊंचाई पर है.  400 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला यह हवाई अड्डा 2017 में बना था. यह पहला हवाई अड्डा हेागा. इसका परीक्षण हो चुका है. उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से यहां विमानों का व्यावसायिक आवागमन शुरू हो जायेगा. सिक्किम पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक माना जाता है.

फ्लाइट सेवा न होने से लोगों को यहां आने में काफी परेशानी होती थी. पूर्व में फ्लाइट से सिक्किम आने वाले लोगों को पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरना पड़ता था.  बागडोगरा से यहां की दूरी 128 किलोमीटर दूर है.  माना जा रहा है कि हवाई अड्डा शुरू हो जाने से पर्यटकों को काफी सुविधा हेागी.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close