Lead NewsNational

Pm Modi ने तूफान में मारे गये लोगों के परिजनों के लिये मुआवजे की घोषणा की, हवाई सर्वेक्षण भी किया

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ताऊ ते से हुए नुकसान का जायजा लेने के बाद मृतकों के परिजनों व पीड़ितों के लिये मुआवजे की घोषणा की. पीएम मोदी ने आज गुजरात व दीव के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इसके बाद अहमदाबाद में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों केसाथ समीक्षा बैठक की.

इसे भी पढ़ेःसुदेश महतो ने दिल्ली की तर्ज पर कोरोना पीड़ितों के लिये आर्थिक सुरक्षा की मांग की

प्रधानमंत्री ने केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, दमन व दीव, दादर और नागर हवेली में आए इस तूफान के कारण मरने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे के तौर पर 2 लाख की रकम का एलान किया है और घायलों को 50 हजार रुपये देने की बात कही है.

advt

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने तत्काल राहत गतिविधियों के लिए 1000 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की भी घोषणा की है. इसके अलावा केंद्र सरकार राज्य के हालात की समीक्षा और नुकसान का आकलन करने के लिए एक टीम का गठन करेगी. इस आकलन के आधार पर राज्य को और भी सहायता मुहैया कराई जाएगी.

इसे भी पढ़ेःहजारीबाग : बड़कागांव में तूफान व बारिश ने मचाई तबाही, बिजली के खंभे और पेड़ गिरे

adv

प्रधानमंत्री ने राज्य की जनता को भरोसा दिलाया है कि विपदा के इस दौर में केंद्र सरकार राज्य की जनता के साथ है. तूफान की वजह से अब तक 45 लोगों की मौत की जानकारी मिली है.

गुजरात के दौरे में प्रधानमंत्री ने महामारी के कारण राज्य के हालात का भी जायजा लिया. राज्य प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री को हालात से अवगत कराया गया और यह भी जानकारी दी गई कि इसके रोकथाम के लिए क्या उपाय किए गए हैं. प्रधानमंत्री ने तूफान प्रभावित इलाकों की जनता के प्रति दुख प्रकट किया.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: