Jamshedpur

पीएम ने सदर अस्पताल में किया ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन

Jamshedpur : पीएम नरेंद्र मोदी ने खासमहल सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का गुरुवार को ऑनलाइन उद्घाटन किया. इसका उद्घाटन उन्होंने ऋषिकेश से ऑनलाइन किया. इसके बाद जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया.

प्रतिमिनट तैयार होगा 1000 लीटर ऑक्सीजन

ऑक्सीजन प्लांट के लग जाने से प्रति मिनट एक हजार लीटर ऑक्सीजन यहगां पर तैयार होगा. पीएम केयर फंड के तहत तैयार प्लांट के बारे में सांसद ने कहा कि दूसरी लहर में देश भर में ऑक्सीजन की कमी देखी गई थी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

राज्य में ऑक्सीजन की कमी होगी पूरी

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लग जाने से झारखंड राज्य में ऑक्सीजन की कमी अब पूरी हो सकेगी. राज्य का पहला अस्पताल है जहां पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य किया गया है. जल्द ही रेलवे अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की योजना है. मौके पर डीसी सूरज कुमार, सिविल सर्जन डॉ एके लाल उपस्थित थे. डीसी ने कहा कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिले में पुख्ता तैयारी की गई है. ग्रेजुएट कॉलेज के पुराने भवन में बेड लगाए गए है. जिले के सभी सीएससी-पीएससी में भी ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. के पर जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, जिला परिषद सदस्य किशोर यादव, एसीएमओ साहिर पॉल आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- करोड़ों की लागत से बनकर तैयार है 100 बेड का पोर्टेबल हेल्थ केयर यूनिट

 

 

Related Articles

Back to top button