न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पीएलएफआई ने ली हजारीबाग में ट्रकों को जलाये जाने की घटना की जिम्मेदारी

75

Ranchi/Hazaribagh : शनिवार की शाम हजारीबाग के बड़कागांव क्षेत्र के कुसुंबा गांव में 12 ट्रकों को जला दिया गया था. इस घटना की जिम्मेदारी उग्रवादी संगठन पीएलएफआई ने ली है. रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पीएलएफआई ने कहा कि आगजनी की इस घटना को संगठन के सब-जोनल कमांडर कारिया यादव के नेतृत्व में अंजाम दिया गया है.

eidbanner

क्या है मामला

हजारीबाग जिले के बड़कागांव क्षेत्र के एक हजार आबादी वाले गांव कुसुंबा में शनिवार की शाम छह बजे 12 ट्रकों को आग लगा दी गयी थी. इनमें से 10 ट्रक पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गये, जबकि दो ट्रकों को बचा लिया गया. बताया जा रहा है कि काली वर्दी पहने करीब 100 लोग कुसुंबा गांव पहुंचे. इनमें महिलाएं भी शामिल थीं. इन वर्दीधारी लोगों ने एनटीपीसी का कोयला लेकर बड़कागांव से बानादाग कोलडंप साइडिंग जा रहे 12 ट्रकों को रोका और उनपर डीजल छिड़क कर आग लगा दी. बता दें कि उग्रवादियों द्वारा जिन ट्रकों को आग लगायी गयी, उनमें कोयला लदा हुआ था. ये सभी ट्रक त्रिवेणी कोल माइंस से कोयला लेकर बानादाग रेलवे साइडिंग पहुंचते थे, जहां से कोयला राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में भेजा जाता है.

ड्राइवर को उतारकर ट्रक में लगा दी आग

मिली जानकारी के अनुसार, उग्रवादियों ने ट्रक ड्राइवरों को पहले ट्रक से उतार दिया और तेल की टंकी को तोड़कर उसमें आग लगा दी. जितने भी ट्रक आ रहे थे, सभी को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. ड्राइवरों को एक जगह पर हथियार के बल पर कैद कर लिया गया और उनका मोबाइल छीन लिया गया. साथ ही उन्हें हिदायत भी दी गयी कि कोई भी हल्ला नहीं करेगा.

स्थानीय लोगों को नहीं मिल रहा काम

वहीं, उग्रवादियों ने एक पर्चा भी छोड़ा, जिसमें लिखा हुआ है कि स्थानीय लोगों को काम नहीं मिल रहा है और हजारीबाग का पैसा बाहर जा रहा है. इसी कारण घटना को अंजाम दिया गया है. इस घटना के पीछे लेवी की बात सामने आ रही है. पिछली बार भी उग्रवादियों ने लेवी की मांग की थी और कंपनियों ने लेवी देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद उग्रवादियों ने इस बड़ी घटना को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है.

इसे भी पढ़ें- कोबरा बटालियन के साथ घूमता है 10 लाख का वांटेड उग्रवादी पप्पू लोहरा व 5 लाख का इनामी सुशील उरांव…

इसे भी पढ़ें- पलामू : गरीबों में बांटने के लिए पौने दो करोड़ में 51 हजार कंबल आपूर्ति का हुआ करार, ठंड बीतने के…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: