JharkhandRanchiTOP SLIDER

पांच जिलों में आतंक मचानेवाला पीएलएफआइ सब जोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ तूफान गिरफ्तार

Ranchi : राज्य के लातेहार, लोहरदगा, चतरा, हजारीबाग सहित अन्य जिलों में आतंक का पर्याय रहे पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ तूफान उर्फ सुल्तान को रांची पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. उसके पास से एक कार्बाइन और 9 एमएम की 9 गोलियां बरामद की गयी हैं. सुल्तान के खिलाफ चान्हो, चंदवा, पिपरवार, कैरो, कुडू, पतरातू, खलारी, बालूमाथ सहित कई थानों में एफआइआर दर्ज है.

इसे भी पढ़ें : NewsWing Impact : सिमडेगा एसडीओ ने किसानों को पंचनामा और नोटिस नहीं देने पर गेल के अधिकारियों को लगायी फटकार, कहा- जल्द दें कॉपी

लंबे समय से थी तलाश

तूफान पीएलएफआइ के नाम पर लगातार लेवी वसूलने तथा लेवी की रकम नहीं मिलने पर आगजनी और विस्फोट जैसी घटनाओं को अंजाम देता था.

रांची पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद पीएलएफआइ के दुर्दांत नक्सली माने जानेवाले तूफान को गिरफ्तार कर लिया गया. लंबे समय से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इसकी गिरफ्तारी के लिए रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम सहित कई अधिकारी जुटे हुए थे.

छापेमारी टीम में खलारी डीएसपी मनोज कुमार, लोहरदगा डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, चान्हो थाना प्रभारी दिलेश्वर कुमार, मांडर थाना प्रभारी जंग बहादुर सिंह, सेन्हा थाना प्रभारी सूरज प्रसाद सहित कई शामिल थे. एसएसपी ने बताया कि इस जोनल कमांडर के ऊपर कुल 29 मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें : RMC में मेयर, डिप्टी मेयर व चीफ इंजीनियर का है नेक्सेस, उन्हीं योजनाओं की मिलती है स्वीकृति जिस पर हो चुका होता है सौदा : जेएमएम

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: