Lead NewsSports

झारखंड की स्ट्रेंथ लिफ्टिंग टीम के खिलाड़ियों ने 31वें राष्ट्रीय स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में लहराया परचम, दो स्वर्ण समेत 5 पदक झटके

Ranchi : राजस्थान के अलवर जिले में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक तक 31 वें राष्ट्रीय स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. इसमें देश के 27 राज्यों से करीब 800 खिलाड़ियों ने भाग लिया. झारखंड से पहली बार चार खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें 3 महिला एवं एक पुरुष वर्ग के खिलाड़ी थे. इसमें प्रतिभा हेंब्रम ने 58 किलोग्राम वर्ग में, आशीषन कच्छप ने 52 किलोग्राम सीनियर वर्ग में एक-एक स्वर्ण और रजत पदक प्राप्त किया. इसके अलावा रितिका कुमारी ने 52 किलोग्राम सब जूनियर वर्ग में और रत्नेश कुमार (85 किलोग्राम सीनियर वर्ग में) ने कांस्य पदक प्राप्त किया.

स्ट्रेंथ लिफ्टिंग करती हुई खिलाड़ी

इसे भी पढ़ें:कोडरमा में कोरोना के एक्टिव केस 405, सोमवार को मिले 36 नये संक्रमित

चारों खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर झारखंड राज्य का नाम रोशन किया. इसमें टीम के मुख्य कोच अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अशोक कुमार गुप्ता की प्रमुख भूमिका थी. टीम के मैनेजर रोहन कुमार थे. इस परफॉरमेंस के लिए एसोसिएशन के सदस्यों के साथ झारखंड के खेल प्रेमियों ने खिलाड़ियों को बधाई दी है.

रांची पहुंचने पर खिलाड़ियों का स्वागत

रांची रेलवे स्टेशन पर एसोसिएशन के दिनेश नायक, शैलेश कुमार, पवन कुमार साहू, भरत लाल और खेल प्रेमियों ने विजेता टीम का जोरदार स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें:वनरक्षी नियुक्ति रिजल्ट फिर से जारी करने की याचिका को हाइकोर्ट ने किया खारिज

Related Articles

Back to top button