JharkhandLead NewsNEWSRanchiSports

नेशनल गेम्स में भाग लेने गए झारखंड के खिलाडिय़ों के पास किट का संकट, बाबूलाल मरांडी का सरकार पर हमला

Ranchi : गुजरात में 36वें नेशनल गेम्स में भाग लेने गये झारखंड के कई खिलाड़ियों के पास खेल किट के संकट की खबर सामने आयी है. पीएम नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद में राष्ट्रीय खेल कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले हैं. ऐसे में खिलाड़ियों के सामने ब्लेजर और जूतों के बगैर पीएम के सामने मार्च पास्ट का खतरा सामने आने की आशंका है. पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने इसे लेकर राज्य सरकार (झारखंड) पर जोरदार हमला बोला है. सोशल मीडिया के जरिये भड़ास उतारते कहा है कि राज्य का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को जूते तक नसीब नहीं हैं. झारखंड सरकार के उदासीन रवैए ने एक बार फ़िर राज्य को शर्मसार किया है.

आज से अहमदाबाद में शुरू हो रहे नेशनल गेम्स में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों को ब्लेजर और जूते तक नहीं दिये गये हैं. खिलाड़ियों को किट के लिए मात्र 5 हजार रुपए ही दिए हैं. इसकी तुलना में बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र जैसे राज्यों ने अपने खिलाड़ियों को 15-20 हजार रुपए दिए हैं. राज्य के 220 खिलाड़ी ओपनिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री के सामने बिना ब्लेजर और जूते के मार्च पास्ट करेंगे, तो राज्य की कैसी छवि बनेगी?

36 राज्यों की टीम दिखाएगी हुनर

गौरतलब है कि अहमदाबाद सहित गुजरात के दूसरे कई शहरों में राष्ट्रीय खेल आज से शुरू हो रहे हैं. 2015 के बाद पहली बार देश में राष्ट्रीय खेल का आयोजन हो रहा है. 10 अक्तूबर तक चलने वाले इस खेल में 36 खेलों में 36 राज्यों (8 केंद्र शासित) की टीमें खेलेंगी. 7000 एथलीट इसमें अपना हुनर दिखाएंगे. झारखंड के भी 220 खिलाड़ी इनमें शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स छह लेन रोड निर्माण में गड़बड़ी मामले में पूर्व कार्यपालक अभियंता दंडित

 

Related Articles

Back to top button