JharkhandLead NewsNEWSRanchi

अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भारतीय टीम के खाते में झारखंड के खिलाड़ियों ने जोड़े 15 पदक

Ranchi: कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में जिटकन शितोरयु कराटे डू एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता सोमवार को संपन्न हो गयी. इसमें भारतीय कराटे टीम में शामिल झारखंड के 9 खिलाड़ियों ने भारतीय कराटे टीम के खाते में कुल 15 पदक जोड़े. इसमें छह स्वर्ण पदक, सात रजत एवं दो कांस्य पदक शामिल हैं.

 

प्रतियोगिता में कुंदन उरांव ने अपना उम्दा प्रदर्शन करते हुए कूमिते में बांग्लादेश के खिलाड़ी को 5 पॉइंट के अंतर से फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. पुरुष वर्ग के अन्य खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन लाजवाब रहा. कुंदन उराँव के अलावा उमाशंकर गुप्ता ने अपने दोनों स्पर्धाओं काता और कूमिते में रजत पदक जीता. राकेश तिर्की और सुदेश कुमार महतो ने भी काता में रजत पदक प्राप्त किया. आयुष सांगा को कांस्य पदक मिला.

इसे भी पढ़ेंःकोरोना का साइडइफेक्ट: पढ़ रहे लेकिन लेसन नहीं रहता याद, पढ़ाई भी अब नहीं करना चाहते बच्चे

झारखंड और देश का बढ़ा मानः सुनील किस्पोट्टा

झारखंड कराटे एसोसिएशन के महासचिव सह इंटरनेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी के तकनीकी निदेशक रेंसी सुनील किस्पोट्टा ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने अपना उम्दा प्रदर्शन कर राज्य का हीं नहीं बल्कि देश का मान बढ़ाया है. सभी खिलाड़ी सम्मान के योग्य हैं. झारखंड कराटे एसोसिएशन और इंटरनेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी सभी खिलाड़ियों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन कर सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा. इंटरनेशनल मार्शल आर्ट अकादमी के अध्यक्ष संसाई अनिल किस्पोट्टा ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इमा आगे भी उनके प्रशिक्षण पर काम करेगा ताकि उनका प्रदर्शन और बेहतर हो सके.

Advt

Related Articles

Back to top button