न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा: भवनाथपुर से भानू प्रताप शाही को टिकट देने का विरोध, भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

2,438

Plamau /Garhwa : पलामू प्रमंडल के भवनाथपुर विधानसभा सीट को लेकर भाजपा में बगावत शुरू हो गयी है. विधायक भानू प्रताप शाही को टिकट देने से खफा भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव समेत भाजपा के कई पुराने समर्पित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

इसे भी पढ़ेंः #EconomicSlowdown: औद्योगिक उत्पादन सितंबर 2018 के मुकाबले 4.3 प्रतिशत घटा

Sport House

मुख्यमंत्री पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप

इस्तीफा देने वाले भाजपाइयों ने एक स्वर में कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पैसे लेकर पार्टी की नीतियों और सिद्धान्तों को बेच दिया है. करप्शन को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात कहने वाली पार्टी ने पूरे प्रमंडल में अधिकांश सीटों पर दागियों को टिकट दिया है.

इन्होंने दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने वालों में पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव के साथ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान मोर्चा के मुक्तेश्वर पांडेय, जिला महामंत्री प्रदीप सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह खरौंधी प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान के अलावा चार मंडल के मंडल अध्यक्ष रमना के रोहित वर्मा, नगर ऊंटारी के अमरनाथ पांडेय, विशुनपुरा के सुधीर सिंह, केतार के सुरेश कुमार शामिल हैं.

भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष दीपक वर्मा, जिला मंत्री अमित वर्मा, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष अरुण तिवारी, भवनाथपुर 20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह, उपाध्यक्ष गोपाल यादव, एसटी मोर्चा के जिला मंत्री नारायण सिंह खरवार, एससी मोर्चा नगर ऊंटारी अध्यक्ष कृष्णा राम, भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के मीडिया प्रभारी राज कुमार, भाजयुमो के विधानसभा प्रभारी अखिलेश पासवान, जिला कार्यसमिति सदस्य विश्वनाथ पाल, ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सुरेश भंडारी, भाजयुमो के सगमा अध्यक्ष कांत देव यादव, जय प्रकाश यादव, नगर उंटारी उपाध्यक्ष उपेंद्र बारी ने भी इस्तीफा दे दिया है.

Vision House 17/01/2020

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी का टिकट बंटवाराः 130 करोड़ के दवा घोटाले के आरोपी भानू प्रताप को टिकट और घोटाले को उजागर करनेवाले सरयू राय होल्ड पर

स्वतः स्फूर्त जुटे भाजपा नेता-कार्यकर्ता एवं समर्थक

पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव का भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद उनके समर्थकों में काफी उबाल दिखाई दिया. विधानसभा क्षेत्र के कोने कोने से आज स्वतः स्फूर्त हजारों की संख्या में समर्थक नगर गढ़ स्थित उनके आवास पर पहुंचे और बैठक की. कल भाजपा की ओर से टिकट की घोषणा के बाद से नगर गढ़ पर लोग जमा होने लगे थे. दोपहर तक पूरे विधानसभा क्षेत्र से गढ़ पर भारी जमा हो गई.

SP Deoghar

अनंत फफक पड़े

समर्थकों को संबोधित करते हुए अनंत फफक पड़े. माहौल कुछ देर के लिए बेहद गमगीन हो गया, वहां मौजूद लोग भी भावुक होकर नारेबाजी करने लगे. रुंधे गले से अनंत ने समर्थकों से कहा कि यदि आप लोग चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहेंगे तो श्री बंशीधर जी शपथ लेते हैं कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे.

और यदि आपलोग चुनाव लड़ने को कहेंगे तो वादा करते हैं कि कदापि पीछे नहीं हटेंगे. अनंत ने कहा कि नगर गढ़ परिवार ने हमेशा सेवा के लिए राजनीति की है. कभी प्रतिशोध और बदले की भावना से काम नहीं किया है.

निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय

समर्थकों द्वारा समवेत स्वर में चुनाव लड़ने की हामी भरने पर अनंत प्रताप देव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, लेकिन जब भवनाथपुर की जनता टिकट दे रही है तो वे अवश्य चुनाव लड़ेंगे. निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे और जनता की अदालत में जाकर इंसाफ मांगेंगे.

भानू को बताया घोटालाजा

अनंत प्रताप देव ने कहा कि भानू पर 17 सीएलए एक्ट, 130 करोड़ दवा घोटाला जैसे संगीन केस कोर्ट में चल रहे हैं. उसके बाद भी उन्हें पार्टी में शामिल किया गया. इससे प्रतीत होता है पैसे की बोली हुई और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पैसे लेकर भानू को टिकट दिलवाया है.

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में मुक्तेश्वर पांडेय, दीपक प्रताप देव, राजेश प्रताप देव, शिव कुमार पांडेय, राजू सिंह, मंटू चैबे, विश्वनाथ पाल, कृष्णा राम, रोहित वर्मा, अमरनाथ पांडेय, सुधीर कुमार, ब्रजेश सिंह, सुरेश भंडारी, गुलाब चंद्रवंशी, मुकेश कुमार, प्रदीप सिंह, अमित वर्मा सहित बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः सत्ताधारी दल के एजेंट के रूप में अवैध कार्यों पर लिप्त रहे हैं बड़कागांव SDPO अनिल सिंह, कार्रवाई हो : कांग्रेस

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like