न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

84 के सि‍ख दंगों पर पित्रोदा का बयान हुआ तो हुआ…  कांग्रेस की मानसिकता दर्शाता है : मोदी

984 के दंगों का कांग्रेस पर कोई असर नहीं हुआ.  कांग्रेस के बड़े नेता सैम पित्रोदा ने साफ कहा कि 1984 का दंगा हुआ तो हुआ. कांग्रेस के लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है.

83

NewDelhi : 1984 के दंगों का कांग्रेस पर कोई असर नहीं हुआ.  कांग्रेस के बड़े नेता सैम पित्रोदा ने साफ कहा कि 1984 का दंगा हुआ तो हुआ. कांग्रेस के लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है. कांग्रेस के समय में हजारों लोगों का कत्लेआम हुआ है. दिल्ली में 2800 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी गयी  लेकिन कांग्रेस पर कोई फर्क ही नहीं पड़ता.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक में जनसभा को संबोधित करते हुए  इन बातों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा हुआ तो हुआ.  मोदी ने कहा कि यह नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार हैं, यह राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं.  इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है. हजारों सिखों को घरों से बाहर निकालकर मारा गया लेकिन कांग्रेस कह रही है हुआ तो हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हजारों सिखों की घर-दुकानें जला दी गयी, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है हुआ तो हुआ.

भाजपा व्यक्ति केंद्रित नहीं,  विचारधारा आधारित पार्टी है, सिर्फ मोदी या शाह की पार्टी नहीं है : नितिन गडकरी

कांग्रेस के राज में 70 सालों तक देश गरीब होता चला गया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में सिखों को निशाना बनाया गया. यह पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया लेकिन आज कांग्रेस कह रही है हुआ तो हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरूरत है. कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है . तीन शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया. देश पर सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली कांग्रेस कितनी असंवेदनशील रही है, उसका प्रतीक सिख दंगों पर बोले गए तीन शब्द हैं हुआ तो हुआ.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में 70 सालों तक देश गरीब होता चला गया, मध्यम वर्ग परेशान होता रहा. देश में सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली कांग्रेस तमाशा देखती रही. सैकड़ों सिखों को पेट्रोल डीजल डालकर जला दिया गया, गले में टायर डालकर आग लगा दी और कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ. कांग्रेस की इन्हीं कर्मों का परिणाम है कि 2004 से लेकर 2014 तक पाकिस्तान के आतंकी भारत में हमले करते रहे और कांग्रेस की कमजोर सरकार रोती रही.

इसे भी पढ़ेंः15 अगस्त तक टली अयोध्या मामले की सुनवाई, मध्यस्थता के लिए SC ने दिया और तीन महीने का वक्त

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like