न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पित्रोदा के बयान से कांग्रेस का किनारा, बीजेपी-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज

बीजेपी पर कांग्रेस का पलटवारः जवानों के बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार, अर्थव्यवस्था पर जवाब दें पीएम

910

New Delhi: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. पार्टी ने बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई से जुड़ी पित्रोदा की टिप्पणी को उनकी निजी राय करार दिया.

मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मोदी को जवानों के पराक्रम एवं बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार संकट और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर जवाब देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः राजनीतिक पारी खेलने को तैयार पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर

hosp1

पुलवामा हमला सरकार की विफलता

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, ‘पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी गंभीर विफलता थी. बालाकोट में कार्रवाई हमारी वायुसेना के वीरता और शौर्य का सबसे बेहतरीन उदाहरण है. ‘


उन्होंने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद एवं लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन तथा पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों में कभी सफल नहीं होंगे. सुरजेवाला ने कहा कि सच्चाई यह है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क में फ़िल्म की शूटिंग कर रहे थे.

निजी राय को जहर फैलाने के लिए ना करें इस्तेमाल

उन्होंने कहा, ‘ मोदी जी और भाजपा को किसी निजी राय का इस्तेमाल जहर फैलाने के लिए नहीं करना चाहिए.’  कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि मोदी को जवानों के पराक्रम एवं बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार संकट, कृषि संकट, जीएसटी की त्रासदी और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर जवाब देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2019: सोशल मीडिया के लिए आचार संहिता लागू

बीजेपी ने बोला था हमला

उल्लेखनीय है कि ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान को लेकर बीजेपी और खुद प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पित्रोदा द्वारा कथित तौर पर सवाल किए जाने के बाद निशाना साधते हुए कहा कि सुरक्षाबलों को नीचा दिखाना विपक्ष की आदत है.

पीएम ने कहा कि आतंक को वाजिब ठहराने वाले लोगों को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता ने ऐसा बयान देकर सेना का मान कम करने की कोशिश की है. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली समेत तमाम बीजेपी नेतृत्व ने इस बयान की कड़ी आलोचना की.

क्या कहा था पित्रोदा ने

खबरों के मुताबिक पित्रोदा ने कहा था कि क्या हमने सच में हमला किया था? क्या सच में 300 आतंकी मारे गए थे? ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शुक्रवार को कहा कि एक पुलवामा की घटना के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है. साथ ही बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे और पाकिस्तान से बातचीत की पैरवी की थी.

विवाद के बाद दी सफाई

विवाद खड़ा होने के बाद पित्रोदा ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक नागरिक की हैसियत से सवाल किया था. उन्होंने कहा, ‘मैंने सिर्फ एक नागरिक के रूप में कहा कि मैं यह जानने का हकदार हूं कि क्या हुआ. मैं पार्टी की तरफ से नहीं, सिर्फ एक नागरिक के रूप में बोल रहा हूं. मुझे यह जानने का अधिकार है और इसमें क्या गलत है?’

इसे भी पढ़ेंःकैंडिडेट की लें पूरी जानकारी, फिर चुनें सही उम्मीदवार- निर्वाचन आयोग की अपील

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: