न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण में रोड़ा बनी पेयजल और स्वच्छता विभाग की पाइपलाइन

सड़क के नीचे बिछाये गये पाइपलाइन की जानकारी नहीं मिल रही है अधिकारियों को

77

Ranchi :  राजधानी के कांटाटोली फ्लाईओवर के निर्माण में अब पेयजल और स्वच्छता विभाग का पाइपलाइन रोड़ा बन गया है. कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण कार्य ओल्ड एचबी रोड में किया जा रहा है. इस मार्ग में कोकर से कांटाटोली और कांटाटोली से बहुबाजार तथा कांटाटोली से नामकुम जानेवाले मार्ग में पेयजल और स्वच्छता विभाग का जलापूर्ति पाईपलाइन बिछा हुआ है.

30 इंच और 32 इंच का पाइपलाइन 30 वर्ष पहले बिछाया जा चुका है. इसके बिछाये जाने का ले-आउट पेयजल और स्वच्छता विभाग की तरफ से सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है.

जूडको के महाप्रबंधक अशोक कुमार का कहना है कि पाइपलाइन शिफ्टिंग का काम नहीं होने से प्रोजेक्ट में छह माह की देर हो गयी है. उनके अनुसार फ्लाईओवर के लिए 19 पिलर के अंडरग्राउंड पाइलिंग का काम लगभग पूरा हो गया है. कांटाटोली से कोकर और कांटाटोली से बहुबाजार के मार्ग तक बने 900 मिमी के पिलर पर अब ऊपरी हिस्से में काम होगा.

कांटाटोली चौराहा में अब 40 मीटर की दूरी तक राईट ऑफ वे (आरओडब्ल्यू) का काम जल्द शुरू होगा. फ्लाईओवर के निर्माण में रोड़ा बने पाइपलाइन को देखने रांची के सांसद संजय सेठ भी अधिकारियों संग पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ें – Police Housing Colony : कौन है ये जीएस कंस्ट्रक्शन, जो जीएम और सीएनटी लैंड पर बसा रहा दिग्गजों का आशियाना

15 जून तक खोरहाटोली के पास की भवन होगा अधिगृहित

जूडको के महाप्रबंधक ने बताया कि 15 जून तक कोकर खोरहाटोली के पास के एक भवन का पूरी तरह अधिग्रहण कर लिया जायेगा. इस भवन का आधा हिस्सा ही अब तक तोड़ा गया है.

इसके बाद छोटी पुलिया को भी चौड़ा किया जायेगा. पास के एक मंदिर को भी शिफ्ट करने की तैयारियां पूरी कर ली जायेंगी. बहु बाजार के पास के दो पेट्रोल पंपों की जमीन के अधिग्रहण का काम भी पूरा हो चुका है.

इसके अलावा 118 रैयतों को भी मुआवजा देने का काम पूरा कर लिया गया है. 1250 मीटर फ्लाईओवर को लेकर निजी रैयतों की 3.9 एकड़  जमीन ली गयी है, जबकि सरकारी जमीन मात्र 12 डिसमिल है.

Related Posts

100 रुपये में #IAS बनाता है #UPSC, #Jharkhand में क्लर्क बनाने के लिए वसूले जा रहे एक हजार

झारखंड में बनना है क्लर्क तो आइएएस की परीक्षा से 10 गुणा ज्यादा देनी होगी परीक्षा फीस.

मोदी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को कांटाटोली फ्लाईओवर बनाने का काम मिला हुआ है, जिसका शिलान्यास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवंबर 2018 में किया था.

इसे भी पढ़ें – जमीन दलाल की फॉर्चूनर, पूर्व ट्रैफिक SP संजय रंजन, सिमडेगा SP और पूर्व DGP डीके पांडेय का क्या है कनेक्शन !

नहीं रोकी जायेगी ट्रैफिक

कांटाटोली फ्लाईओवर को देखते हुए 15 जून से प्रस्तावित ट्रैफिक को नहीं रोका जायेगा. इसमें छोटी गाड़ियों का परिचालन जस का तस रहेगा. बड़ी गाड़ियों के मूवमेंट को लेकर मार्ग डायवर्ट करने की यातायात पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है.

कांटाटोली चौक पर फ्लाईओवर के पाइलिंग का काम शुरू करने से यातायात डायवर्ट करने की बातें सामने आयी थी.

इसे भी पढ़ें – डीजीपी की पत्नी ने ली जमीन तो खुल गया टीओपी और ट्रैफिक पोस्ट, हो रहा पुलिस के नाम व साइन बोर्ड का इस्तेमाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: