National

पायलट समर्थक मुकेश भाकर राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से बर्खास्त

 गणेश घोघरा को मिली जिम्मेवारी

विज्ञापन
Advertisement

New Delhi: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने सचिन पायलट के खिलाफ एक्शन लिया है. पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. वहीं पायलट समर्थक मुकेश भाकर के खिलाफ भी कार्रवाई की गयी है.

भारतीय युवा कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट के साथ जा चुके प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को मंगलवार को पद हटा दिया और गणेश घोघरा को नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःसचिन की छुट्टी के बाद गोविंद सिंह डोटासरा बने राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष

advt

गणेश घोघरा होंगे राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है. सूत्रों के मुताबिक युवा कांग्रेस ने कांग्रेस के आलाकमान के साथ बातचीत के बाद विधायक भाकर के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बनाया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है.

बता दें कि भाकर खुलकर पायलट के साथ खड़े हैं और सोमवार एवं मंगलवार को जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं हुए थे.

उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधते हुए सोमवार को ट्वीट भी किया था कि ‘हमें गहलोत की गुलामी मंजूर नहीं है.’ भाकर ने कहा था, ‘जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है,उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है. कांग्रेस में निष्ठा का मतलब है अशोक गहलोत की गुलामी. वो हमें मंजूर नहीं.’

इसे भी पढ़ेंःकोल ब्लॉक नीलामी: झारखंड सरकार की याचिका पर सुनवाई, SC ने केंद्र को नोटिस भेजा

सचिन पायलट की छुट्टी

राजस्थान में सियासी संकट के बीच सचिन पायलट की मंत्री पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से छुट्टी कर दी गई है. सचिन पायलट की जगह शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.  सचिन पायलट पर कांग्रेस पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद और उपमुख्यमंत्री के पद से हटा दिया है, साथ ही पायलट समर्थक मंत्रियों को भी हटा दिया गया.

इसे भी पढ़ेंःन कैंपस की जानकारी न फैकल्टी की, UGC से जानकारी छुपा 2018 से चल रहा कैपिटल यूनिवर्सिटी

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: