Main SliderRanchi

रघुवर सरकार में मंत्री रहे BJP के पांच नेताओं के खिलाफ PIL, आय से अधिक संपत्ति का मामला

Ranchi: रघुवर सरकार के जाते ही तत्कालीन सरकार घिरती हुई नजर आ रही है. हेमंत सोरेन के शपथ लेते ही, मोमेंटम झारखंड को लेकर एसीबी में शिकायत की गयी. अब रघुवर सरकार के पांच मंत्रियों के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी है.

मामला आय से अधिक संपत्ति को लेकर है. जिस आरटीआई कार्यकर्ता ने मोमेंटम झारखंड की शिकायत एसीबी से की थी. उसी पंकज यादव ने अब पूर्व मंत्री रणधीर सिंह, लुईस मरांडी, अमर बाउरी, नीरा यादव और नीलकंठ सिंह मुंडा के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति मामले को लेकर जनहित याचिका दायर की है.

advt

हाईकोर्ट में इस केस की पैरवी सीनियर एडवोकेट राजीव कुमार कर रहे हैं. इससे पहले भी रघुवर सरकार के खिलाफ कई केस की पैरवी राजीव कुमार हाईकोर्ट में कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःहेमंत की गठबंधन सरकार रघुवर की गठबंधन सरकार से 24 दिन पहले कर रही है मंत्रिमंडल का विस्तार, जानें मंत्रियों के नाम

याचिका के माध्यम से पंकज यादव ने हाईकोर्ट से सभी पूर्व मंत्रियों की संपत्ति की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया है.

adv

जानें किसकी संपत्ति कितनी बढ़ी

नाम 2014 2019 वृद्धि वृद्धि प्रतिशत
अमर बाउरी 7.33 लाख 89.41 लाख 82.07 लाख 1118
रणधीर कुमार सिंह 78.92 लाख 5.06 करोड़ 4.27 करोड़ 541
नीरा यादव 80.59 लाख 3.65 करोड़ 2.85 करोड़ 353
लुइस मरांडी 2.25 करोड़ 9.06 करोड़ 6.81 करोड़ 303
नीलकंठ सिंह मुंडा 1.46 करोड़ 4.35 करोड़ 2.89 करोड़ 198

आय से अधिक संपत्ति की हो सीबीआई जांचः पंकज यादव

न्यूज विंग से बात करते हुए पंकज यादव ने कहा कि सभी पूर्व मंत्रियों की आय पांच साल में एक हजार फीसदी तक बढ़ी है. जाहिर है कि सिर्फ वेतन से उनकी आय इतनी ज्यादा नहीं बढ़ सकती है. इसलिए उनके संपत्ति की सीबीआई जांच होनी ही चाहिए. जांच के बाद साफ हो जाएगा कि कैसे इन्होंने इतनी संपत्ति मंत्री रहते हुए इतने कम समय में बनायी.

इसे भी पढ़ेंः#MomentumJharkhand: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, राजबाला वर्मा समेत कई अधिकारियों के खिलाफ एसीबी में शिकायत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close