HEALTHJharkhandRanchi

जबड़ों के दर्द में भी कारगर है फिजियोथेरेपी

Ranchi: फिजियोथेरेपी को इलाज के लिए बेहतर माना जाता है. दवाओं के साथ जब फिजियोथेरेपी का साथ हो तो मरीज तेजी से रिकवर करता है. ये बातें रविवार को आरएमसी प्रामिस हेल्थ केयर सेंटर में सेमिनार के दौरान डॉ अभय पांडेय ने कहीं. साथ ही बताया कि बहुत कम लोग जानते हैं कि जबड़ों के दर्द और जकड़न में भी फिजियोथेरेपी कारगर है.

इसे भी पढ़ें : एक व्यक्ति,एक पद की तर्ज पर काम करेगी कांग्रेसः राजेश ठाकुर

उन्होंने बताया कि स्ट्रक्चरल इंटीग्रेशन फिजियोथेरेपी की एक नई टेक्निक है जिससे कि मरीजों को काफी फायदा होता है. इस विषय पर परिचर्चा की गई. स्पीकर डॉ अभय कुमार पांडेय और गेस्ट के रूप में धनबाद के डॉ सुमनानंद झा रहे. मुख्य अतिथि डॉ अजीत कुमार इंडियन एसोसिएशन आफ फिजियोथेरेपिस्ट झारखंड के प्रेसिडेंट भी मौजूद थे.

advt

कैंप में 173 मरीजों का फ्री इलाज

हॉस्पिटल में फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें 173 मरीजों का फ्री इलाज किया गया. साथ ही उन्हें दवाएं भी उपलब्ध कराई गई. एक ही छत्त के नीचे इस हॉस्पिटल में नियोनेटोलॉजी, डरमैटोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, ट्रॉमा, गाइनेकोलॉजी, पेडियाट्रिक्स, न्यूरोसर्जरी, जेनरल सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी के अलावा टेस्ट की भी सुविधाएं दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें :जुबली पार्क का मामला गरमाया, नागरिक सुविधा मंच ने टाटा स्टील यूटीलिटिज इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सर्विसेज लि. के एमडी पर मामला दर्ज कराया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: