DhanbadEducation & CareerJharkhandLead NewsRanchi

बीटेक नये सत्र के 1081 स्टूडेंट्स का होगा फिजिकल वेरिफिकेशन, सेकेंड ईयर के छात्रों के पास ऑनलाइन क्लास का विकल्प

Ranchi : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईएसएम) धनबाद एकेडमिक वर्ष 2021-22 में एडमिशन लिए हुए स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरिफिकेशन करायेगी. एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर चुके स्टूडेंट्स को एक बार कैंपस आना ही होगा. इस साल एडमिशन लिए 1081 स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरिफिकेशन किया जायेगा. इस फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए इसी माह के अंतिम सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह में शेड्यूल रखा जायेगा. इसकी सूचना स्टूडेंट्स को दे दी जायेगी. हांलांकि इस साल एडमिशन लिए हुए स्टूडेंट्स का क्लासरूम पढाई की जगह ऑनलाइन क्लास ही चलेगा.

इसे भी पढ़ें : कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल में टीचर्स की नौकरी के लिये अपराधी कर रहे फ्रॉड कॉल, सरकार ने दी बचने की सलाह

सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स के पास ऑनलाइन क्लास का विकल्प

इसके साथ ही संस्थान बीटेक सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल संचालित करने की तैयारी भी कर रहा है. लेकिन इसे बाध्यता के रुप में नहीं किया जा रहा है. संस्थान ने कहा है कि वैसे स्टूडेंट्स ही हॉस्टल में रहेंगे जिन्होंने कम से कम वेक्सिन का एक डोज लिया हो. जो स्टूडेंट्स वेक्सिन लेने के बाद भी हॉस्टल में नहीं रहना चाहते वे चाहे तो घरों में रह कर ही ऑनलाइन कक्षा कर सकते हैं.

परिसर में लौटने तैयार नहीं छात्र

आइआइटी आइएसएम का कैंपस बीटेक थर्ड और फोर्थ ईयर के छात्रों के साथ पीजी और पीएचडी प्रोग्राम के छात्रों के लिए खोल दिया गया है. बावजूद इसके छात्र कैंपस में वापस लौटने के मूड में नहीं हैं. खासतौर से बीटेक छात्र कैंपस में वापस लौटने को लेकर काफी उदासीन है. अभी परिसर में बीटेक थर्ड और फाइनल ईयर के करीब 200 छात्र ही छात्रावास में रह रहे हैं. वहीं बचे छात्र घरों से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : त्रिस्तरीय पंचायत: अवधि विस्तार के गिफ्ट से गदगद हैं झारखंड के मुखिया

Advt

Related Articles

Back to top button