Education & CareerJharkhandRanchi

स्वास्थ्य मंत्री से मिले फार्मेसी के स्टूडेंट्स, कहा प्रमोट करें या परीक्षा लें

Ranchi : राजकीय फार्मेसी कॉलेज के स्टूडेंट्स आज स्वास्थ्य मंत्री से मिले. जहां उन्होंने कहा कि या तो हम स्टूडेंट्स को जेनरल प्रमोट कर दिया जाये या फिर हमारी परीक्षा ऑन लाइन ली जाये. लंबे समय से परीक्षा नहीं ली जा रही है.
एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में गये फार्मेसी के छात्रों ने बताया कि राजकीय फार्मेसी संस्थान बरियातू रांची के जिस कोर्स को दो साल में पूरा हो जाना था वह अब भी लंबित है. बताते चलें कि संस्थान में स्टूडेंट्स का नामांकन सितंबर 2017 में हुआ था. 2 साल 3 महीने का कोर्स 4 साल होने को है. उनकी परीक्षा अब तक नहीं हो पायी है.

पहले 5 अप्रैल से सुनिश्चित की गयी थी मगर चेयरमैन के निजी कारणों से स्थगित कर दिया गया था. पुनः 20 अप्रैल तिथि निकली गयी मगर इसे बदलकर 19 अप्रैल कर दिया गया. फिर कोरोना के बढ़ते प्रकोप के वजह से रद्द करना पड़ा. छात्रों का सत्र पहले से पीछे चल रहा विद्यार्थियों का भविष्य खतरे मे है.

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि डिप्लोमा इन फार्मेसी द्वतीय वर्ष (2017-2019) के लास्ट इयर के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाए या जल्द से जल्द ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से परीक्षा ली जाये. मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने छात्रों की समस्याओं को सुना एवं तुरंत संज्ञान लेते हुए इस पर जल्द से जल्द छात्र हित में निर्णय लेने को कहा. इस दौरान इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदना, आकाश बाबा, राकेश, रितेश मौजूद थे.

advt

इसे भी पढ़ें: हाल-ए-JAS : काम करते रहिये , प्रोन्नति मत मांगिये…

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: