न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

रांची जिले में 133 पीजीटी शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, प्लस टू विद्यालयों में देंगे शिक्षक  योगदान

41

Ranchi: जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से मंगलवार को जिले के 133 पीजीटी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया. ये शिक्षक जिले के इंटर विद्यालयों में अपना योगदान देंगे. जिला स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिये गये. जीव विज्ञान 16, रसायन विज्ञान के 6, वाणिज्य के 15, अर्थशास्त्र के 16, अंग्रेजी के 12, भूगोल के 21, हिंदी के 16, इतिहास के 13, गणित के 4, संस्कृत के 13 और भौतिक विज्ञान के एक शिक्षक को नियुक्ति पत्र दिया गया. कार्यक्रम में शिक्षकों को 15 दिसंबर तक उपस्थिति तय कर लेने का आदेश दिया गया है. कार्यक्रम में 13  शिक्षक अनुपस्थित रहे।  इस कारण कुल 120 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया.

mi banner add

शिक्षक अपना शत-प्रतिशत देंः क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक

मुख्य अतिथि क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में राज्य के दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम में काफी अंतर आया है. गिरते स्तर को देखते हुए शिक्षकों को चाहिये की पठन-पाठन में ध्यान दें. शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने में शिक्षक अपना शत-प्रतिशत दें.

प्रमाण पत्रों के साथ उपस्थिति अनिवार्य

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत वर्मा ने नव नियुक्त शिक्षकों को जानकारी देते हुए कहा कि छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों को विद्यालय उपलब्ध करा दिया जायेगा. लेकिन इसके पूर्व 15 दिसंबर तक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में अपना योगदान सुनिश्चित  कर लेंगे. इस दौरान शिक्षकों को पांच रंगीन फोटो, नियुक्ति पत्र, चिकित्सा प्रमाण पत्र, शपथ पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, विभागीय अनुमति पत्र लेकर उपस्थित होना है.

इसे भी पढ़ेंः रूसा ने किया नियमों में बदलाव, अब सीएलएफ पोर्टल माध्यम से मिलेगा संस्थानों को अनुदान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: