JharkhandLead NewsRanchi

पेट्रोल सब्सिडी योजना में तकनीकी जटिलताओं की भरमार : दीपक प्रकाश

Ranchi : राशन कार्डधारियों को सस्ता पेट्रोल देने की योजना को जटिलताओं की भरमार करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार को ठग और झूठ की सरकार बताया. बुधवार को उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करने के लिए योजना की शुरुआत करेंगे. सरकार ने ऐप लांच कर दिया किन्तु मुख्यमंत्री यह बताने का कष्ट करें कि कितने कार्डधारियों के पास एंड्रॉइड मोबाइल है.

कितने कार्डधारियों के पास मोटरसाइकिल है. पेट्रोल पंप पर व्यवस्था की घोर कमी है. योजना का लाभ लेने के लिए राशन कार्डधारियों को कई नयी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:कैबिनेट का बड़ा फैसलाः 21000 छात्र-छात्राओं को राज्य सरकार पढ़ने के लिए देगी मोबाइल-टैब

उन्होंने कहा कि योजना की पेचीदगी कुछ इस प्रकार से है कि गरीब व्यक्ति उन जरूरतों को पूरा नहीं कर सकेगा. हेमंत सरकार इस योजना के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है.

सरकार प्रदेश की जनता के प्रति जरा भी गंभीर होती तो सीधे वैट घटा कर प्रदेश की जनता को सीधे लाभ दे सकती थी. यह योजना आईवाश बन कर रह जायेगी.

इसे भी पढ़ें:पेट्रोल सब्सिडी के लिए ऐप लांच, जानिए कैसे ले सकते हैं लाभ

पहले भी कई योजनाओं का इस सरकार में यही हश्र हुआ. अभी-अभी राज्य सरकार ने युवाओं की सहायता अनुदान राशि को वापस किया है.

झूठ, प्रपंच, षड्यंत्र रच कर सत्ता में आयी हेमंत सरकार अपने वादों को पूरा करने के बजाए जनता को ठगने की राजनीति कर रही है.

इसे भी पढ़ें:पटना हाइकोर्ट ने 17 लॉ कॉलेजों में दाखिले के लिए मंजूरी दी

Advt

Related Articles

Back to top button