JharkhandLead NewsRanchi

पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने सरकार से कहा- वैट की दर कम करें, नहीं तो 21 दिसंबर को राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रखेंगे

Ranchi : पेट्रोल डीलर एसोसिएशन ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकारी बकाया का भुगतान किया जाये और पेट्रोल-डीजल पर वैट की दर को 22 फीसदी से घटा कर 17 फीसदी की जाये. अन्यथा 21 दिसंबर को राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रखे जायेंगे. एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा है कि झारखंड में 1400 पेट्रोल पंप कार्यरत हैं जो सीधे तौर पर 2.50 लाख से अधिक परिवारों की आजीविका से जुड़े हैं.

तत्कालीन सरकार ने वर्ष 2015 के फरवरी माह में पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट की दर 18 फीसदी से बढ़ा कर 22 फीसदी कर दिय़ा था. उस समय से यह व्यवसाय धीरे-धीरे कमजोर पड़ता जा रहा था. आज यह व्यवसाय बंदी के कगार पर है.

advt

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : दिल्ली पहुंचा कोरोना का खतरनाक वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’! LNJP अस्पताल में 12 संदिग्ध मरीज भर्ती

श्री सिंह ने सरकार के पास बकाये का भुगतान जल्द करने की मांग की है. राज्य सरकार से हमलोग बार-बार मांग कर रहे हैं कि बकाया राशि का जल्द भुगतान करें. सरकार अगर मांग पर विचार नहीं करती है तो पेट्रोल पंप बंद करने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं है.

श्री सिंह ने कहा कि 21 दिसंबर को राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. वैट कम करने की मांग को लेकर 11 दिसंबर से झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन जनजागरण अभियान चलायेगा. इसके तहत लोगों को बताया जायेगा कि वैट नहीं घटाये जाने से राज्य को और उपभोक्ता को क्या नुकसान हो रहा है.

इसे भी पढ़ें:एक करोड़ से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण, सात करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: