JharkhandLead NewsRanchi

पीएम की बैठक में पेट्रोल-डीजल रहा अहम मुद्दा, बूस्टर डोज को लेकर दबा दी गई राज्य की आवाज : बन्ना गुप्ता

Ranchi : देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रियों से बातचीत की. बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि बैठक पूर्णतः राजनीतिक थी. जिसमें कोरोना पर कम और अन्य मुद्दों पर अधिक बात हुई. जिसे लेकर झारखंड के तरफ से मैंने आवाज उठायी. मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि मीटिंग में 60 प्रतिशत डीजल-पेट्रोल और 40 प्रतिशत स्वास्थ्य पर बात हुई.

Sanjeevani

मीटिंग में स्वास्थ्य पर कम पेट्रोल-डीजल के दामों पर ज्यादा चर्चा हुई. देश में लगातार डीजल और पेट्रोल के दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है. उसी के चलते इस मीटिंग में सबसे ज्यादा इसी मुद्दे पर बात हुई.

MDLM

इसे भी पढ़ें:राज्यपाल रमेश बैस ने दिल्ली में पीएम मोदी और अमित शाह से की मुलाकात, राज्य की मौजूदा स्थिति पर हुई चर्चा

मुफ्त बूस्टर डोज और बच्चों को मिले फ्री में वैक्सीन

मंत्री बन्ना गुप्ता ने मांग किया कि 6-12 साल के बच्चों को मुफ्त वैक्सीन मिलना चाहिए, साथ ही सभी उम्र वाले लोगों को बूस्टर डोज भी फ्री मिलना चाहिए. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य के जिन भी बिंदुओं पर पीएम द्वारा ध्यान आकृष्ट किया गया उनका अनुपालन किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि डीजल और पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए इससे सारी परेशानी हल हो जाएगी. पेट्रोल डीजल के दामों में जितना इजाफा हो रहा है उससे लोगों को राहत मिलेगी.

उन्होंने कहा कि झारखंड एक पिछड़ा राज्य होने के कारण मुझे बोलने का मौका नहीं मिला. कई बार हाथ उठाकर भी अपनी बात रखने की कोशिश की लेकिन मौका नहीं दिया गया.

इसे भी पढ़ें:सियासत झारखंड की : राज्यपाल और चुनाव आयोग पर टिकी निगाहें

इसके साथ ही कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जैसे कि कोविड के केस बढ़ रहे हैं उनको देखते हुए 12 साल के बच्चों का मुफ्त में टीकाकरण होना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि ये बैठक खास तौर पर कोरोना की चौथी लहर को देखते हुए करवाई गई थी. लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, राज्य में तैयारियां किस प्रकार से है, उसपर महज 40 प्रतिशत ही बात हुई. पेट्रोल डीजल को लेकर लगभग पूरी मीटिंग में 60 प्रतिशत बात हुई.

इसे भी पढ़ें:ईडी ने मेकॉन के पूर्व सीनियर मैनेजर और उनकी पत्नी की संपत्ति को किया अटैच

Related Articles

Back to top button