Main SliderNational

Petrol Diesel Price: पहली बार पेट्रोल से महंगा डीजल, जानें क्या है आज का भाव

Today Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है. अनलॉक के 18 वें दिन डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया. ऐसे में जनता को फिलहाल महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

दरअसल, बुधवार को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन डीजल के दाम जरूर बढ़ गए. इस बढ़ोतरी के साथ ही डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया. ऐसा पहली बार हुआ है कि डीजल पेट्रोल से महंगा हुआ है.

अनलॉक में डीजल की कीमत में 10.48 रुपये बढोतरी हुई है जबकि पेट्रोल 8.50 रुपये महंगा हुआ है. वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात की जाए तो कच्चे तेल की कीमत 35-40 डॉलर प्रति बैलर के बीच है. इसके बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है.

पेट्रोल-डीजल का भाव

Sanjeevani
  • दिल्ली में आज पेट्रोल कल के भाव 79.76 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है जबकि डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है.
  • मुंबई में पेट्रोल का भाव 86.54 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दाम 46 पैसे बढ़कर 78.22 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है.
  • कोलकाता में पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल 81.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 43 पैसे बढ़कर 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गया है.
  • चेन्नई में पेट्रोल कल के भाव 83.04 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दाम 40 पैसे बढ़कर 77.17 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है.
  • बेंगलुरु में पेट्रोल 82.35 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल के दाम 45 पैसे बढ़कर 75.96 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

6 Comments

  1. The garbage bin holds larger tools just like the shovel or rack while the spare bucket
    used to support the branch cutter or gloves.
    If all that you will certainly store are some bags of mulch and some empty
    flower pots compared to the smallest garden building will do.

    These ants began eating food ten million years back give or
    take 5 million.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button