BusinessLead NewsNational

महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पेट्रोल 100 रुपये के पार, डीजल की कीमतें भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

New Delhi :  पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक सप्ताह में पांचवीं बढ़ोतरी के साथ ही सोमवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं, जिसके बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 33 पैसे प्रति लीटर बढ़ी.

इसे भी पढ़ेंः LATEHAR NEWS: नशे में जवान ने कर दी फायरिंग, मंडल कारा से हटाया,जांच के बाद होगी कार्रवाई

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान 18 दिनों तक कीमतों की समीक्षा नहीं की और चार मई से समीक्षा दोबारा शुरू की गई. तब से यह कीमतों में पांचवी बढ़ोतरी है.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस बढ़ोतरी के साथ ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं. दिल्ली में पेट्रोल अब 91.53 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है, जबकि डीजल की कीमत 82.06 रुपये प्रति लीटर है. महाराष्ट्र के परभणी में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 100.20 रुपये प्रति लीटर थी. इससे पहले मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुका है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

इसे भी पढ़ेंः कोरोना से जंग हार गए रिम्स के जूनियर डॉक्टर सिराजुद्दीन

 

वैट और मालभाड़े जैसे स्थानीय करों के आधार पर ईंधन की कीमतें प्रत्येक राज्य में अलग-अलग होती हैं. पिछले एक सप्ताह में पांच बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल की कीमत में 1.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.33 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

इसे भी पढ़ेंः BJP किसे बनाएगी पहला नेता विपक्ष, निगाहें शुभेंदु अधिकारी व मुकुल रॉय पर टिकीं

Related Articles

Back to top button