National

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर पेट्रोल बम से हमला, गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा

Shilong: मेघालय में पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टारफील्ड थांगख्यू की मौत पर हिंसा बढ़ती जा रही है. विरोध कर रहे लोगों ने मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के निजी आवास पर रविवार को पेट्रोल बम से हमला किया है. हिंसा और विरोध प्रदर्शन के कारण शिलांग में दो दिन का कर्फ्यू लगा दिया गया है. तोड़फोड़ और आगजनी की खबरों के बाद राज्य के कई हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.

 

इसे भी पढ़ें : अफगानिस्तान में एक बार फिर से तालिबान का कब्जा, मुल्क छोड़कर भागे राष्ट्रपति गनी

हिंसक घटनाओं के बाद रविवार की शाम राज्य के गृह मंत्री लहकमन रिम्बुई ( Lahkmen Rymbui) ने इस्तीफा दे दिया है. हिंसक घटनाओं के बाद शिलांग में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है. राजधानी मेघालय और राज्य के कई अन्य हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. राज्य सरकार के एक आदेश में कहा गया है कि कर्फ्यू 17 अगस्त तक लागू रहेगा. सरकार ने कहा कि मंगलवार सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

 

शिलांग में असम के एक वाहन पर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया जिसमें ड्राइवर बुरी तरह घायल हो गया. शहर के कई हिस्सों में पथराव की घटनाएं भी सामने आईं.

 

थांगख्यू ने 2018 में सरेंडर कर दिया था. हालांकि, पुलिस राज्य में हुए आईईडी ब्लास्ट के मामलों में थांगख्यू के घर रेड डालने पहुंची थी. पुलिस का कहना है कि थांगख्यू ने इस दौरान चाकू से पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की. इसके बाद उसपर फायरिंग की गई. पुलिस का कहना है कि उसके पास सबूत हैं कि थांगख्यू सरेंडर के बाद हुए आईईडी ब्लास्ट में मास्टरमाइंड था.

Advt

Related Articles

Back to top button