Crime NewsJharkhandRanchi

पर्शियन बिल्ली की हुई मौत, मालिक ने लोअर बाजार थाना में दर्ज करायी गला दबाकर मारने की FIR

  • दो साल से घर में पल-बढ़ रही थी बिल्ली, अचानक मृत हालत में पड़ी मिली

Ranchi : शहर के लोअर बाजार थाना में एक अनोखा मामला सामने आया है. एक शख्स ने अपनी बिल्ली की मौत होने पर इस थाने में एक एफआईआर दर्ज करा दी है. इस शख्स का नाम है शब्बीर हुसैन. लोअर बाजार थाना क्षेत्र स्थित कांटाटोली चौक के पास रहते हैं. घर पर एक पर्शियन बिल्ली पाल रखी थी इन्होंने. 20 अक्टूबर को जब इसी बिल्ली की मौत हो गयी, तो शब्बीर हुसैन ने लोअर बाजार थाना पहुंच यह कहते हुए एफआईआर दर्ज करायी कि उनकी पर्शियन बिल्ली को किसी ने गला दबाकर मार डाला है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ेः खुद केंद्र के पास बकाया हैं झारखंड के 75 हजार करोड़, फिर भी उल्टे वही राज्य के खाते से वसूल रहा पैसा : कांग्रेस

गैरेज के दरवाजे के सामने मृत पड़ी मिली थी बिल्ली

दर्ज एफआईआर के अनुसार, शब्बीर हुसैन ने पिछले दो साल से एक पर्शियन बिल्ली पाल रखी थी. उनके घर के सारे लोग बड़े प्यार से उसकी देखरेख करते थे. 20 अक्टूबर की सुबह जब शब्बीर हुसैन जगे, तो पालतू बिल्ली नहीं दिखी. काफी ढूंढने पर बिल्ली उनके गैरेज के गेट के सामने मृत हालत में मिली. उनके मुताबिक, बिल्ली का शव देखकर लगता है कि उनकी बिल्ली को गला दबाकर मार दिया गया है.

इसे भी पढ़ेः सुखदेव भगत और प्रदीप बलमुचू की कांग्रेस में वापसी पर शीर्ष नेतृत्व कर रहा विचार

Samford

IPC की धारा 428, 429 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

इस घटना से उनका परिवार आहत हो गया. फिर उसे घर के ही आंगन में दफना दिया. शब्बीर हुसैन ने इससे पहले जानकारी पुलिस को दी और एफआईआर दर्ज करायी. उन्होंने दावा किया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी बिल्ली को गला दबाकर मारा गया है. पुलिस ने भादवि की धारा 428 (जीव-जंतु का वध करने), 429 (50 रुपये या उससे अधिक मूल्य के किसी भी अन्य जीव-जंतु का वध करने) और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ेः पर्शियन बिल्ली की हुई मौत, मालिक ने लोअर बाजार थाना में दर्ज करायी गला दबाकर मारने की FIR

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: