BusinessJharkhandRanchi

चेंबर चुनाव ऑफलाइन कराने के लिए रांची डीसी से ली जायेगी अनुमति, किया जायेगा पत्राचार

विज्ञापन
  • को-चेयरमैन पवन शर्मा बोले, चेंबर चुनाव के मोड के बारे में कुछ कहना मुष्किल

Ranchi: फेडरेशन ऑफ झाराखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव को कुछ ही दिन रहे गये हैं. चेंबर में इसकी तैयारियां जोरों पर है. वहीं कार्यकारिणी और चुनाव के लिए अधिकृत अध्यक्षों की ओर से इसके लिये चुनाव की रणनीति बनायी जा रही है.

चेंबर इलेक्शन के को-चेयरमैन पवन शर्मा ने बताया कि चेंबर चुनाव ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन, इस पर भी विचार-विमर्श किया जा रहा है. रांची डीसी को इस बावत पत्र लिखा जायेगा, जिसमें चेंबर चुनाव ऑफलाइन कराने की बात की जायेगी.

अगर चेंबर चुनाव आफॅलाइन कराने की सहमति मिलती है तो चुनाव इसी माध्यम से होगा. लेकिन अभी इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि चेंबर ने पहले से ऑनलाइन चुनाव की तैयारी भी कर रखी है. रांची डीसी के आदेश और वर्तमान कार्यकारिणी के निर्णय पर यह तय होगा.

बता दें पिछले दो महीने से चेंबर ऑनलाइन चुनाव की तैयारी कर रहा है. इसके लिए एप भी बनाया गया है. कोरोना महामारी के कारण सुरक्षा को देखते हुए ये निर्णय लिये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : हाइकोर्ट ने सरकार से पूछा, राज्य में अब तक भूख से कितने लोगों की मौत हुई?

20 दिसंबर को होना है चुनाव

इस बार चेंबर चुनाव 20 दिसंबर को होगा. वहीं वार्षिक एजीएम 19 दिसंबर को. नयी कार्यकारिणी की कार्य अवधि नौ महीने की होगी. वहीं कोविड 19 को देखते हुए इस बार चेंबर के एप से चुनाव लिया जायेगा.

बता दें सितंबर में कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय की ओर से दिये आदेश के बाद चेंबर ने कार्यकारिणी की समय अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ायी थी. इस दौरान मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि कंपनियां 31 दिसंबर तक चुनाव संपन्न करा लें.

कार्यकारिणी में 27 सदस्य होते हैं. इसमें 21 कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा छह सदस्य क्षेत्रीय प्रतिनिधि होते हैं. झारखंड चेंबर के 3500 सदस्य हैं. चुनाव के पूर्व सितंबर में ही वर्तमान कार्यकारिणी ने बैलेंस सीट समेत अन्य को स्वीकृति दे दी है. पिछले साल 25 सितंबर तक चुनाव संपन्न करा लिया गया था. आने वाले साल भी सितंबर में ही चुनाव होगा.

इसे भी पढ़ें : यहां दो बहनों ने घर से भागकर आपस में कर ली शादी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: