JharkhandRanchi

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जुलूस निकालने की मिले अनुमति, मधुपुर में जनसभा ना करें सीएम : दीपक प्रकाश

Ranchi. रामनवमी और सरहूल में निकाले जाने वाले जुलूस को लेकर संसय बरकरार है. सरकार ने जुलूस की अनुमति नहीं देने का ही संकेत दिया है. राज्य सरकार ने कोरोना के मद्देनजर जुलूस को स्थगित रखने का ही मन बनाया है.

जिसे लेकर सांसद और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बुधवार को वीडियो जारी कर राज्य सरकार पर हमला बोला है. दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार का यह फरमान हमारी धार्मिक परंपरा और संस्कृति पर हमला है. सरकार इस संबंध में फिर से विचार करे.

advt

इसे भी पढ़ें:सलूजा स्टील के निदेशक को फोन पर धमकाने वाले ‘पत्रकार’ शादाब खान पर केस दर्ज

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जुलूल संभव

दीपक प्रकाश ने कहा कि कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कई सारे काम हो रहे हैं. ऐसे में रामनवमी, सरहूल जुलूस को लेकर सरकार के स्तर से लिया गया फैसला बेतुका है. सरकार को चाहिये कि वह सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जुलूस निकालने की अनुमति दे.

साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराये. मधुपुर में अगले महीने विधानसभा उपचुनाव होने हैं. ऐसे में जुलूस को लेकर जो फरमान सरकार ने जारी किये है, वह जनसभाओं के लिये भी लागू हो. सीएम खुद भी मधुपुर में जनसभा ना करें. वास्तव में जुलूस पर रोक लगाना धार्मिक आस्थाओं पर हमला है.

इसे भी पढ़ें:DMF मद में झारखंड को मिले 6533 करोड़ रुपए, धनबाद को सबसे ज्यादा 1633 करोड़ का आवंटन

बेरमो और दुमका में हो चुके हैं उपचुनाव

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संकट के बीच ही दुमका और बेरमो में उपचुनाव कराये जा चुके हैं. कई जनसभाओं का आय़ोजन भी इस दौरान हुआ. कोरोना की रफ्तार को देखते हुए सिनेमा हॉल, मार्केट, स्टेडियम भी खोले जा चुके हैं.

अधिकतम 1000 लोगों की भीड़ के साथ कार्यक्रमों का आय़ोजन भी कराये जाने की परमिशन राज्य सरकार के स्तर से है. पर अब सरहूल, रामनवमी के मौके पर जुलूस निकाले जाने की अनुमति सरकार देने से परहेज कर रही.

 

शोभायात्रा को लेकर भाजपा दे रही बचकाना बयान: कांग्रेस

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने सरहुल और रामनवमी जैसे पर्व को लेकर भाजपा नेताओं द्वारा दिये गये बयान पर आपत्ति जतायी है. इसे गैर जिम्मेदाराना व्यवहार बताया है. कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार की ओर से आज भी सभी राज्यों के मुख्य सचिव को यह स्पष्ट दिशा निर्देश जारी की है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पर्व-त्योहार के दौरान भीड़ एकत्रित नहीं होने दिया जाए. दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश का शोभायात्रा को लेकर बचकाना बयान आ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अभी कोरोना संक्रमण के कारण सामाजिक दूरी का पालन करने और एहतियात बरतने की अपील कर रहे है.

इसे भी पढ़ें:गहना घर गोली कांड : डेढ़ साल से इंसाफ का इंतजार, अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: