HEALTHJharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News : सदर हॉस्पिटल में लिक्विड मेडिकल आक्सीजन प्लांट चालू करने की अनुमति, मरीजों को होगी राहत

Ranchi : कोविङ-19 के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं हॉस्पिटल्स में भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. ऐसे में मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो इसके लिए सदर हॉस्पिटल में इंतजाम दुरुस्त किया जा रहा है. इस बीच हॉस्पिटल में लिक्विड मेडिकल आक्सीजन की सप्लाई शुरू करने की अनुमति मिल गई है. लिक्विड मेडिकल आक्सीजन रीफिल करने का आर्डर भी दे दिया गया है.

वहीं सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार की निगरानी में मॉक ड्रील किया गया. अब मरीजों को आवश्यकता पड़ने पर पर्याप्त आक्सीजन मिल सकेगा.

advt

इसके अलावा ओरमांझी, बुण्डू और सोनाहातू में भी आक्सीजन प्लांट का मॉक ड्रील किया गया. प्लांट को चालू कराने में ड्रग डायरेक्टर रितु सहाय, सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार के अलावा ऑफिस स्टाफ का भी अहम योगदान रहा.

इसे भी पढ़ें:आदित्यपुर नगर निगम कार्यालय में कोरोना का कहर, 12 कर्मी संक्रमित, कार्यालय सील

12 मरीज एडमिट, 12 को छुट्टी

सदर हॉस्पिटल में कोरोना से संक्रमित मरीजों के आने का सिलसिला जारी है. 24 घंटे में सदर हॉस्पिटल में 12 नए मरीज एडमिट हुए हैं. वहीं 12 मरीज कोरोना से रिकवर होकर घर भी जा चुके हैं.

हॉस्पिटल में फिलहाल 24 मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं 196 बेड अब भी खाली हैं. राहत की बात यह है कि किसी भी मरीज को वेंटिलेटर की जरूरत नहीं पड़ी है.

इसे भी पढ़ें:कृषक पाठशाला में अब खेती का ककहरा पढ़ेंगे झारखंड के किसान

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: