Sports

परेरा की शतकीय पारी बेकार, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 21 रन से दी शिकस्त

विज्ञापन

Mount mounangunui (new zealand) : तिसारा परेरा (140 रन) की करियर की पहली शतकीय पारी के बावजूद भी न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को यहां श्रीलंका को 21 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.
जीत के लिए 320 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 128 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया था लेकिन परेरा 74 गेंद की आतिशी पारी में 140 रन बनाकर टीम को मैच में वापस ले आये. परेरा आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे जिससे टीम 46.2 ओवर में 298 रन पर आउट हो गयी. उन्होंने 57 गेंद में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया जो श्रीलंका के लिए तीसरा सबसे तेज शतक है. उनसे कम गेंद में सनत जयसूर्या ने दो बार 48 और 55 गेंद में शतक लगाया है. परेरा ने 45वें ओवर में दो और 46वें ओवर में चार छक्के जड़े. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और 13 छक्के लगाये.

मैन ऑफ द मैच परेरा के अलावा धनुष्का गुणतिलक ने 73 गेंद में 71 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने तीन जबकि जेम्स नीशाम और मैट हेनरी ने दो-दो विकेट लिए.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (87), रोस टेलर (90) और नीशाम (64) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 319 रन बनाये. तीनों बल्लेबाज रन आउट हुए. इनके अलावा विकेटकीपर टिम शिफर्ट (22) भी रन आउट हुए. श्रीलंका के लिए कप्तान लसिथ मलिंगा ने दो और नुआन प्रदीप ने एक विकेट लिया.

advt

इसे भी पढ़ें : IND VS AUG: खराब रोशनी के बाद बारिश ने बिगाड़ा खेल, स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 236/6

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button