JharkhandLead NewsNEWSRanchi

बार बार हो रही बिजली कटौती से लोगों को मिलेगी राहत, मरम्मत कार्य आज होगा खत्म

Ranchi : रांची विद्यत आपूर्ति क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से उपभोक्ताओं को बार-बार बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है. ये कटौती लगभग छह से सात घंटे की हो रही थी. वहीं, लो वोल्टेज की समस्या का भी लोगों को समाना करना पड़ा. बिजली की कटौती जिला में मरम्मत के कारण हो रही थी. लेकिन आज से लेागों को इस समस्या से छुटकारा मिलेगा. जेबीवीएनएल की ओर से जारी बिजली मरम्मत कार्य का आज आखिरी दिन है. दुर्गा पूजा से लेकर छठ को ध्यान में रखते हुए जेबीवीएनएल की ओर से बिजली मरम्मत कार्य पिछले कुछ दिनों से किया जा रहा है. अलग-अलग इलाकों के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर ने बताया कि मरम्मत कार्य आज खत्म हो जायेगा. इस दौरान ट्रांसॅफार्मर रिपेयरिंग, तार बदलना, फीडर चेंज आदि किया. जिससे त्योहार सीजन में लोगों को निर्बाध बिजली मिल सकें.

पिछले सप्ताह से जारी रहा काम

बता दें रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के महाप्रबंधक की ओर से पिछले सप्ताह बैठक की गयी थी. इस बैठक के बाद, अलग-अलग क्षेत्रों के एग्जिक्यूटिव इंजिनियरों को आदेश दिया गया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में मरम्मत कार्य करायें. हालांकि कुछ इलाकों में काम अभी भी बाकी है. बता दें कि मरम्मत कार्य पिछले पांच दिनों से सुबह ग्यारह बजे से शाम पांच बजे तक किया गया.

हटिया ग्रिड से रूक रूक कर हुई बिजली सप्लाइ

पिछले पांच दिनों के दौरान हटिया ग्रिड से सप्लाई होने वाली बिजली रूक रूक कर दी गयी. ग्रिड से लगभग 60 मेगावाट बिजली सप्लाई की जाती है. ऐसे में रांची समेत अन्य इलाकों में बिजली काटी गयी, वहीं कुछ इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या रही.

इसे भी पढ़ें: 5 अक्टूबर तक रांची पुलिस के जवानों को नहीं मिलेगी छुट्टी, जानें क्यों

Related Articles

Back to top button