JamshedpurJharkhand

Jamshedpur Weather Update : जानें कबतक रहेगी गर्मी से राहत, ये रहा एक सप्‍ताह का पूर्वानुमान

Jamshedpur : रि‍कार्ड तोड़ गर्मी से परेशान लौहनगरी के वासियों को कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. अप्रैल माह में भीषण गर्मी के बीच पिछले दो दिनों में हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट आयी है. इससे लोगों ने राहत की सांस ली है. मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे. मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले एक सप्ताह तक शहर का मौसम बेहतर बना रहेगा. हर दिन तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहेगा. पांच मई तक शाम में अलग-अलग समय पर बारिश होगी. बारिश की वजह से तापमान में कमी आयेगी.

38 डिग्री सेल्सियस रहेगा शहर का अधिकतम तापमान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है क‍ि झारखंड के दक्षिण भाग में स्थित पूर्वी सिंहभूम जिले में अगले एक सप्ताह तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. एक सप्ताह तक जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेलसियस तक रहेगा. 3 मई यानी मंगलवार को जमशेदपुर का अधिकतमम तापमान 38 डिग्री सेल्‍स‍ियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्‍स‍ियस रहा. इसके साथ ही आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 4 मई को भी शहर का अधिकतमम तापमान 38 डिग्री सेल्‍सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्‍सि‍यस रहेगा. इस दिन भी आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

सप्ताह भर जारी रहेगी बारिश

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

जहां तक चार 4 मई की बात है, शहर का अधिकतमम तापमान 38 डिग्री सेल्‍स‍ियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्‍सि‍यस रहेगा. इसके साथ ही आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 5 मई को शहर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्‍सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्‍स‍ियस रहेगा. इसके साथ ही आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 6 मई को शहर का अधिकतमम तापमान 38 डिग्री सेल्‍स‍ियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्‍स‍ियस रहेगा. इसके साथ ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

वज्रपात से रहे सावधान

7 मई को शहर का अधिकतमम तापमान 37 डिग्री सेलल्‍सि‍यस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्‍सि‍यस रहेगा. इसके साथ ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या वज्रपात की संभावना है. 8 मई को हालात कमोबेश समान रहेंगे. शहर का अधिकतमम तापमान 37 डिग्री सेल्‍सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्‍सि‍यस रहेगा. इसके साथ ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ ठनका गि‍रने की संभावना है. वहीं 9 मई को भी हालात समान रहेंगे. शहर का अधिकतमम तापमान 37 डिग्री सेल्‍सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्‍सि‍यस रहेगा. इसके साथ ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ ठनका गि‍रने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-  बुंडू में पवन बजाज की जमीन की जमाबंदी होगी रद्द, दो बार म्यूटेशन करने वालों पर भी कार्रवाई

Related Articles

Back to top button