GiridihJharkhand

10 वर्षीय लव हत्याकांड के खिलाफ जमुआ के लोगों ने गिरिडीह शहर में निकाला कैंडल मार्च, हत्याकांड का छठा आरोपी भी धराया

Giridih : चचघरा के 10 वर्षीय लव कुमार वर्मा हत्याकांड के दूसरे दिन रविवार की शाम जमुआ के लोगों ने शहर में कैंडल मार्च निकाला.लोगों ने 10 वर्षीय मासूम को श्रद्धाजंलि देने के साथ हत्या के आरोपियों को फांसी देने की मांग की.

सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण मुरारी शर्मा के नेत्तृव में कैंडल मार्च झंडा मैदान से निकला और शहर भ्रमण करते हुए टावर चौक पहुंचा. वहां जमुआ के लोगों की आंखो में इस मासूम की हत्या के खिलाफ साफ तौर पर आक्रोश दिख रहा था. ग्रामीणों हाथों में लव कुमार माफ करो, हत्यारे अब भी जिंदा है जैसे कई स्लोगन से लिखे तख्तियां लिए चल रहे थे.

टावर चौक पहुंचते ही लोगों ने जमुआ पुलिस से हत्या के 6 आरोपियों को फांसी देने का मांग की. लोगों ने लव के नाम पर अपने-अपने कैंडिल जलाएं. कैंडल मार्च में कृष्ण मुरारी शर्मा, साठु ठाकुर, रामशंकर शर्मा, गणेश ठाकुर, हीरा देवी, श्याम कुमार शर्मा समेत कई मौजूद थे.

SIP abacus

इधर घटना के दूसरे दिन ही लव कुमार वर्मा हत्याकांड के छठें आरोपी रीत लाल यादव को भी पुलिस ने उसके चरघरा स्थित घर से गिरफ्तार करने में सफलता पायी है.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : रामप्रसाद वर्णवाल सरस्वती शिशु मंदिर संस्थापक सदस्य भुजंगी बाबा का निधन

रीत लाल यादव ने दी थी धमकी

पुलिस के अनुसार रीत लाल यादव ने ही मृतक बच्चे के पिता राम कुमार शर्मा को फोन कर बेटे को मारने की धमकी दी थी. वहीं पुलिस ने पांचों आरोपी शांतनू वर्मा, महेश वर्मा, बसंत पंडित समेत अन्य दो आरोपियों को शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं छठें आरोपी रीत लाल यादव को रविवार की सुबह दबोचा गया.

इसे भी पढ़ें : UP विधानसभा चुनाव : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ज्वाइन कर सकती हैं BJP, चर्चाओं का बाजार गर्म

सभी आरोपियों को जेल भेजा

हत्याकांड के सभी छह आरोपियों के खिलाफ जमुआ पुलिस अपहरण और हत्या की धारा 302 के तहत थाना कांड संख्या दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है. वैसे मामले की गंभीरता को देखते इलाके के एसडीपीओ मुकेश महतो ने जमुआ पुलिस को वक्त पर अनुसंधान कर कोर्ट में चार्जशीट भी जमा करने का निर्देश दिया है. लिहाजा, जमुआ पुलिस भी अब लव कुमार हत्याकांड का बारीकी से अनुसंधान कर सभी आरोपियों को कसूरवार साबित करने में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी पर भड़के रामगढ़ SDPO, कहा- लोगों तक पहुंचाएं सही जानकारी

Related Articles

Back to top button