JharkhandMain SliderRanchi

बेरमो के लोग मंगल के दिन चुनेंगे जयमंगल को : राजेश ठाकुर

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने बेरमो और दुमका उपचुनाव में पार्टी और गठबंधन प्रत्याशी की जीत का दावा किया है.
प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि भाजपा हार की हताशा में अनर्गल बयानबाज़ी कर रही है. सच्चाई तो यह है कि जनता ने अपना आशीर्वाद कुमार जयमंगल उर्फ़ अनूप सिंह एवं बसंत सोरेन को दिया है. बेरमो के लोग मंगल के दिन जयमंगल चुनेंगे.

उन्होंने कहा कि यह सही है कि बेरमो की दिवंगत विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके काम और क्षेत्र के लोगों के बीच प्यार आज भी हमारे बीच है. इस प्यार को देख बेरमो की जनता कांग्रेस प्रत्याशी को भारी अंतर से जीत दिलायेगी.

कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपा के पास न तो नीति है और न ही नीयत‌. भाजपा झूठ, अफ़वाह और अनर्गल बयानबाज़ी के दम पर चुनाव जीतना चाहती है. भाजपा नेता सत्ता की छटपटाहट में अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं. उनके पूंजीपति मित्रों का चोरी का धंधा बंद हो गया है. चुनाव हारने से ज़्यादा भाजपा नेताओं को जेल जाने का डर सता रहा है. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा और रघुवर दास के अहंकार को जनता ने करारा जवाब दिया था, उसी तरह अभी बेरमो और दुमका के उपचुनाव में भाजपा को सबक़ सिखाने के लिए जनता तैयार बैठी है.

इसे भी पढ़ें – बिजली बिल बकायेदारों का कनेक्शन काटा, तो भड़के विधायक इरफान, बोले- भाजपा के इशारे पर काम करना बंद करें अधिकारी

राजेश ठाकुर ने कहा कि भाजपा का अहंकार आज भी सर चढ़कर बोल रहा है, तभी तो रोज़ सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं. जब से राज्य में भाजपा की सरकार सत्ता से बाहर हुई है, तब से केंद्र द्वारा झारखंड के साथ लगातार सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. हमारी सरकार को बेवजह परेशान किया जा रहा है. जीएसटी, कोयले की रायल्टी का पैसा नहीं दे रही है. हाल में ही 1417.50 करोड़ रुपये काटकर केंद्र ने झारखंड की जनता से भाजपा को सत्ता से बाहर करने का बदला लेने का प्रयास किया है.

हेमंत सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार ने जब केंद्र सरकार ने प्रवासी मज़दूरों से मुंह फेर लिया, तब पूरे प्रदेश में कोरोना विपदा के दौरान लोगों के बीच खाद्य सामग्री बंटवाने का काम किया. प्रवासी मज़दूरों को बस, रेल के साथ हवाई जहाज़ से भी लाने का काम किया. साथ ही साथ मनरेगा के तहत नयी योजनाओं की शुरुआत कर प्रवासी मज़दूरों को रोज़गार देने का काम किया.

ठाकुर ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार में आर्थिक मंदी चरम पर है, नतीजतन बेरोज़गारी चरम पर है. युवा आत्महत्या को मजबूर हैं.

इसे भी पढ़ें – कांके डैम में अतिक्रमण के मामले में 33 मकान मालिकों को RMC का नोटिस

Related Articles

Back to top button