JharkhandLead NewsRanchi

नाले को लोगों ने बना दिया कूड़ेदान, निगम के अधिकारी परेशान

Ranchi : राजधानी में सफाई का जिम्मा रांची नगर निगम का है. इसके लिए नगर निगम के अधिकारी से लेकर कर्मचारी भी लगे हुए हैं. अब मानसून को देखते हुए नालियों की फिर से सफाई करायी जा रही है. जिसने शहर के लोगों की पोल खोल कर रख दी है. लोगों ने नालियों को कूड़ेदान बना डाला है. स्थिति यह हो गयी है कि पूरे शहर के नाले कचरे से जाम हैं. जिसमें घरों का कचरा और पानी की बोतलें निकल रही हैं. इससे साफ हो गया कि कहीं न कहीं नालियों को जाम करने में शहर के लोग भी जिम्मेवार हैं. और यही वजह है कि नालियां ओवर फ्लो हो रही हैं.

इसे भी पढ़ें:6 साल के विवान शौर्या ने मनवाया प्रतिभा का लोहा, 129 पेंटिंग्स बनाकर India Book of Records में दर्ज कराया अपना नाम

नालियों में कचरा नहीं डालने की अपील

ram janam hospital
Catalyst IAS

नगर निगम के अधिकारियों ने नालियों की स्थिति देखने के बाद लोगों से अपील की है कि वे कचरा नाले में न डालें. कचरे के लिए जगह-जगह पर डस्टबिन लगाये गये हैं. एक सूखा कचरा और दूसरा गीला कचरा के लिए है. इसके अलावा डोर टू डोर के लिए आनेवाली गाड़ियों को ही घरों का कचरा दें. जिससे नालियों को जाम होने से बचाया जा सकेगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें:झारखंड में वज्रपात का कहरः पिछले एक सप्ताह में 10 लोगों की गई जान

डंप प्वाइंट की मैपिंग करा रहा निगम

लोगों के घरों का कचरा रोड के किनारे नहीं डालने की अपील की गयी है. इसके लिए डंप प्वाइंट की मैपिंग करायी गयी है. जिसका ब्यूटीफिकेशन कराया जायेगा और कचरा डालने पर रोक रहेगी. साथ ही लोगों के घरों से हर हाल में कचरा उठाव कराया जायेगा. इसके बाद भी लोग अगर कचरा रोड पर या नालियों में डालते हैं तो उन पर कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें:Jamshedpur: झारखंड के सभी ज‍िलों में लगेगी ब्‍लड सेपरेशन यूनि‍ट: बन्‍ना गुप्‍ता

Related Articles

Back to top button