न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विदेश जाने वाले लोगों को मिलेगा “येलो फीवर” का टीका

शासी परिषद की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

387

Ranchi: राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में गुरुवार को शासी परिषद की 45 वीं बैठक आयोजित की गयी. जिसमें स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, स्वास्थ्य सचिव निधि खरे, सांसद रामटहल चौधरी, विधायक जीतू चरण राम, रिम्स प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव,  चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप, उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए और विभाग के द्वारा स्वीकृति दी गयी.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- बाबाधाम और वासुकिनाथ का श्रावणी मेला विश्व स्तर पर जाना जाये : मुख्यमंत्री

इन मांगों को मिली स्वीकृती

रिम्स को सुचारु रुप से चलाने के लिए सात पदों पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की जायेगी. जिसमें एक अपर निदेशक, एक अपर निदेशक (वित्त), एक उपनिदेशक (वित्त), दो उपसचिव और दो अवर सचिव पद के लिए नियुक्ति की जायेगी. इनके द्वारा सारे कामों की देखरेख की जायेगी. वहीं सीनियर डिप्टी अकाउंट इन जनरल की भी नियुक्ति की जाएगी. बैठक में बरियातू थाना के लिए 50 डिसमिल जमीन की स्वीकृति दी गयी है. वहीं 100 बेड का पेईंग वार्ड के लिए एक हजार रुपया प्रतिदिन निर्धारित किया गया है. रिम्स के अंतर्गत झारखंड राज भवन निगम के द्वारा 500 बेड का हॉस्टल का निर्माण कराया जा रहा है. 79 करोड़ 70 लाख 24 हजार नौ सौ रुपया दिया जाएगा और दो अक्टूबर 2108 तक बनकर तैयार हो जाएगा. वहीं 15 करोड़ रुपया विश्राम सदन के लिए स्वीकृति दी गयी. फोर्थ ग्रेड कर्मी की बहाली के लिए एक कमेटी बनाई गयी है. जिसमें स्वास्थय विभाग के जॉइंट कमिश्नर, एडिशनल डायरेक्टर और डिप्टी सुपरिटेंडेंट मिलकर संविदा पर बहाल करेंगे.

इसे भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने कहा, ईसाई होने की वजह से मिशनरीज ऑफ चैरिटी की सिस्टर्स को परेशान कर रही बीजेपी सरकार

इमरजेंसी में आने वाले परिजनों के लिए कुर्सी की व्यवस्था

Related Posts

बकरी बाजार मैदान में कॉम्प्लेक्स बनाने के निर्णय को रद्द करने की मांग, AAP ने मेयर को सौंपा ज्ञापन

पार्टी ने मांग की कि उस मैदान को बच्चों के खेल के मैदान-पार्क के रूप में विकसित किया जाये

500 बेड का गर्ल्स हॉस्टल 15 अगस्त शुरू करने का निर्णय लिया गया है. वहीं ट्रामा सेंटर को 15 नवंबर को शुरू करने का निर्णय लिया गया है. जबकि आंख का अस्पताल 15 नवंबर और प्रशासनिक भवन 15 सितंबर तक शुरू करने का फैसला लिया गया है. इमरजेंसी में आने वाले मरीज के परिजनों के लिए कुर्सी की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है. वहीं अनुकंपा पर बहाली के कारण गुणवत्ता सही नहीं मिलती थी जिसके लिए वित्त नियमावली के अनुसार पांच प्रतिशत बहाली होगी.

इसे भी पढ़ें- धनबाद सांसद ने मेयर को बताया ‘बेवकूफ’ तो मेयर ने दिलाई याद, प्रोटोकॉल में सांसद से ऊपर है महापौर

छात्रों के लिए जिम, शुद्ध पेयजल के लिए वाटर वेंडींग मशीन

विद्यार्थी और डॉक्टरों के लिए रिम्स स्टेडियम में योग सेंटर की शुरुआत की जायेगी. यहां के छात्रों के लिए जिम भी शुरू किया जाएगा. वहीं इंटर्नशिप में आने वाले छात्रों को एनजीओ के पास प्रशिक्षण के लिए भेजा जायेगा. आंतरिक सलाहकार की नियुक्ति भी डीएजी कि जो बाधा थी. उसे खत्मकर एकाउंट्स ऑफिसर (एजी) और फाइनेंस की कर दी गयी है. शासी परीषद की बैठक में अस्पताल की मरम्मती की सहमति प्रदान की गयी है. शुद्ध पेयजल के लिए वाटर वेंडिंग मशीन की व्यवस्था करने का निर्णय शासी परिषद की बैठक में लिया गया है. वहीं विदेश जाने वाले लोगों के लिए येलो फीवर वैक्सीन की जरूरत होती है. ऐसे में सात लाख 25 हजार 350 रूपए की स्वीकृति दी गयी है और डेंटिस्ट्री डिपार्टमेंट के पास सेंटर खोला जायेगा. किचन के विस्तारीकरण की स्वीकृति भी दी गयी है. मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए बिजली की समस्या आड़े आ रही थी जिसे व्यवस्थित करने का फैसला लिया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: