न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो सदर अस्‍पताल के मरीजों को नहीं मिल रहा मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना का लाभ

29 अक्‍टूबर से बंद है नये मरीजों का पंजीकरण

13

Bokaro: बोकारो जिला में गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों का इन दिनों बुरा हाल है. गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को इलाज के लिए सरकार द्वारा मिलने वाली राशि अब सदर अस्पताल की ओर से नहीं प्रदान की जा रही है. बोकारो के सिविल सर्जन ऑफिस में 20 से 25 मरीजों का मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत इलाज कराया गया. लेकिन, इन मरीजों को विभाग की ओर से राशि नहीं दी जा रही है. सदर अस्पताल में मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत नये मरीजों का पंजीकरण बंद कर दिया गया है. गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को सिविल सर्जन ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. सिविल सर्जन ऑफिस के अधिकारियों का कहना है कि राशि आवंटित नहीं होने से नये मरीजों का पंजीकरण नहीं किया जा रहा है. सरकार का कहना है कि 29 अक्टूबर के बाद से पंजीकृत मरीजों की राशि उन्हें नहीं प्रदान की जाएगी. इसके तहत मरीजों का पंजीकरण फिलहाल नहीं की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में 2 प्रतिशत आरक्षण- रघुवर दास

आयुष्मान भारत योजना के कारण नहीं हो रहा है मरीजों का पंजीकरण

मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत मिलने वाली राशि एवं इलाज का खर्च बोकारो सिविल सर्जन ऑफिस द्वारा नहीं दिया जा रहा है. अधिकारियों का कहना है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों को लाभ दिया जा रहा है. इसी योजना के तहत गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों की भी सहायता प्रदान की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: टाटा पर है 650 करोड़ बकाया, क्या इसी राशि से सरकार बनाएगी कैंसर हॉस्पिटल: बाबूलाल

सरकार के आदेश के बाद ही कोई कदम उठाया जायेगा -सिविल सर्जन

बोकारो सिविल सर्जन सोबान मुर्मू ने बताया कि मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत मिलने वाली सुविधा फिलहाल रोक दी गयी है. सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि की सुविधा अभी नहीं प्रदान की जा रही है. इसलिए इस योजना के तहत नये मरीजों का पंजीकरण जिला सिविल सर्जन ऑफिस में नहीं किया जा रहा है. विभाग ने 23 अक्टूबर से पहले की राशि आवंटित करने का ही बात कही है. नये मरीजों के लिए कोई गाइडलाइन अभी नहीं दी गयी है. फिलहाल बोकारो जिला में 20 से 35 मरीजों का मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत मिलने वाली सुविधा एवं राशि विभाग द्वारा नहीं दी जा रही है. इसलिए जिला स्तर पर नये मरीजों का इस योजना के तहत पंजीकरण नहीं किया जा रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: