Khas-KhabarRanchi

जमशेदपुर में देह व्यापार मामले में गिरफ्तार लोगों पर NSA के तहत हो कार्रवाई: सुप्रियो भट्टाचार्य

Ranchi: जमशेदपुर के एक होटल में देह व्यापार में शामिल कई बड़े-बड़े धन कुबेरों की गिरफ्तारी पर सत्तारूढ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत मामला दर्ज करनी की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंः#Ranchi DC ने कहा – अब जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलेंगे, उस इलाके को बनाया जायेगा माइक्रोकंटेनमेंट जोन

दोषियों पर रासुको के तहत हो कार्रवाई- जेएमएम

पार्टी के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि विगत रविवार को जमशेदपुर के एक बड़े ‘दी अल्कोर’ होटल में लंबे समय से चल रहे अनैतिक देह व्यापार, अय्याशी, जुआ खेलने एवं शराब पीने का भंडाफोड़ हुआ.

इसमें होटल मालिक सहित जमशेदपुर शहर के बड़े-बड़े धन कुबेरों एवं अनैतिक कार्यों में सम्मिलित पेशेवर लड़की की भी गिरफ्तारी हुई. इस तरह के जघन्य अपराध में सम्मिलित लोगों को विभिन्न आपराधिक धाराओं में जेल तो भेज गया है, लेकिन यह अभी भी अपर्याप्त-सा लगता है. उन्होंने कहा कि समाज के इन तथाकथित रसूखदार लोगों पर सामान्य आपराधिक धाराएं काफी नहीं होती हैं. इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत आपराधिक मामले दर्ज होने चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःना खाउंगा-ना खाने दूंगा वाली सरकार ने जानबूझ कर कर्ज न चुकाने वाले मेहुल चौकसी, बाबा रामदेव, विजय माल्या समेत 50 डिफॉल्टर का 68,607 करोड़ का कर्ज माफ किया

SIT गठन कर मामले की हो जांच

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सम्पूर्ण घटनाक्रम क्योंकि बहुत हाई-प्रोफाइल लोगों से संबंधित है. ऐसे में जरूरी है कि मामले की जांच के लिए अविलम्ब स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) का गठन कर करायी जाये. और इनको समर्थन देने वाले तत्वों एवं शक्तियों की भी पहचान कर उन्हें दंडित किया जाएं. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार सभी लोग साधारण परिवार से नहीं आते हैं.

उनके संरक्षण के लिए कई और लोग भी होते हैं, उनकी भी पहचान उजागर होनी चाहिए. पुलिस-प्रशासन की तत्परता एवं स्थानीय मीडिया के सक्रियता के कारण यह मामला उजागर हो पाया. अगर यह मामला सामने नहीं आता तो न जाने जमशेदपुर सहित राज्य के कई शहरों के बड़े-बड़े होटलों में क्या-क्या गतिविधियां होती हैं. सुप्रियो ने पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंः#Corona : रांची में कोरोना संक्रमण 1 मामला सामने आया, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 104 हुई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button